आपके अंडर गारमेंट्स से हो सकती हैं स्वास्थ समस्याएं

नई दिल्ली: ब्रा महिलाओं का रेगुलर ऑउटफिट है, लेकिन कभी कभी हर समय ब्रा पहनना हानिकारक भी हो सकता है। आरामदेह ना होने के कारण महिलाएं घर पर अक्सर बिना ब्रा के ही रहती हैं। ब्रा न पहनने के लिए कई कैंपेन भी चल चुके हैं। कई सेलिब्रिटीज भी ब्रा छोड़ने की बात कह चुकी हैं। हालाँकि बहुत से जानकार ब्रा के बिना रहना महिलाओं की सेहत के लिए अच्छा नहीं मानते।
साइज का रखें ध्यान

गलत साइज की ब्रा पहनने से सिरदर्द, गर्दन में दर्द, पीठ में दर्द और स्तनों में दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं। लॉन्जरी एक्सपर्ट पॉला सावोडोबा के अनुसार ब्रेस्ट के वेट को ब्रा कवर करता है, अगर आप ब्रा नहीं पहनती हैं तो आपकी पीठ या गर्दन पर तनाव पड़ता है। ब्रा एक्सपर्ट्स का कहना है कि कप साइज ए और बी भी आपकी पीठ पर भारी पड़ सकते हैं।

महिलाओं को परफेक्ट साइज का ब्रा पहनना चाहिए। कई स्टडी में यह बात सामने आई है कि ज्यादातर महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। आपको लॉन्जरी शॉपिंग से पहले अपना सही साइज पता कर लेना चाहिए। ए-कप साइज के ब्रेस्ट्स को भी सपॉर्ट की उतनी ही जरूरत होती है, जितनी ई-कप साइज के ब्रेस्ट को।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर