त्वचा पर कंसीलर का इस्तेमाल करते समय रखे इन बातों का ध्यान, आइए जानें

कोलकाता: पिंपल्स को छुपाने के लिए बहुत सी महिलाएं त्वचा पर कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसे इस्तेमाल करते समय कुछ गलतियां कर देती हैं। जिस वजह से उनका लुक खराब हो जाता है। ऐसे में कंसीलर का इस्तेमाल करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए आइए जानें।

एक्सफ्लोएट करें –
पिंपल्स की परतदार त्वचा से हटाने के लिए त्वचा को एक्सफोलिएट करें। इस स्टेप को स्किप न करें वरना असमान त्वचा काफी साफ दिखाई देगी। अगर आपकी रूखी है तो त्वचा के लिए हाइड्रेटिंग कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें।

प्राइमर –
ऑयली स्किन पर ही अधिकतर पिंपल्स होते हैं। ऐसे में कंसीलर का टिके रहना काफी मुश्किल होता है। इसलिए आपको प्राइमर का इस्तेमाल भी जरूर करना चाहिए। ये कंसीलर को टिकाए रखने में मदद करता है। पिंपल्स को छूने से संक्रमण हो सकता है इसलिए पिंपल्स को छुने से बचे।

मेकअप ब्रश –
त्वचा पर मेकअप के इस्तेमाल के लिए सही एप्लिकेशन टूल चुनना बहुत ही जरूरी होता है। पिंपल्स वाली त्वचा के लिए घने ब्रिसल्स वाले बफिंग ब्रश चुनें। स्पंज का इस्तेमाल करने से बचें। इससे आपके चेहरे पर धब्बे नजर आते हैं।

कंसीलर का शेड –
पिंपल्स की रेडनेस को कम करने के लिए ग्रीन शेड के कंसीलर का इस्तेमाल करें। डार्क सर्कल्स को छुपाना है तो ऑरेंज कलर की शेड का इस्तेमाल करें।
शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत चुनाव में क्यूआर कोड वाले बैलट बॉक्स का किया जायेगा इस्तेमाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जहां केंद्रीय वाहिनी की निगरानी में होने की बात है, वहीं इस चुनाव में आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

ऊपर