आपको भी रात में सोते वक्त आता है पसीना

नई दिल्ली : ज्यादातर लोगों को सोते वक्त पसीना आता है, लेकिन कई लोग इसे हल्के में लेते हैं और इग्नोर कर देते हैं। इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह कई बीमारियों की तरफ इशारा हो सकता है। ज्यादातर दवाई खाने के चलते भी रात में सोते वक्त पसीना आता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्थिति को इडियोपैथिक हाइपरहाइड्रोसिस के रूप में भी जाना जाता है। तो चलिए अन्य कारणों को जानते हैं कि क्यों रात में सोते वक्त आपको पसीना आता है…
टीबी के होने पर आता है पसीना
टीबी के होने पर भी रात में पसीना आता है। इस बीमारी का असर सबसे ज्यादा फेंफड़ों पर पड़ता है। ऐसे में रात में मरीजों को पसीना जरूर आता है। तो ऐसे मरीजों को विशेष ध्यान रखना होता है। बता दें कि इस दौरान आपका वजन भी कम होता है।
कैंसर होने पर भी रात में आता है पसीना
कैंसर होने पर भी आपको रात में सोने पर भी पसीना आ सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, विशेष प्रकार के कैंसर में मरीज को रात में पसीना आता है। जब शरीर कैंसर से लड़ रहा होता है, तब इम्युन सिस्टम इन्फेक्शन जैसे लक्षण देखने को मिलते हैं। इस कारण रात में बुखार और पसीना आता है।
गैस की दिक्कत के चलते भी आता है पसीना
इसके साथ ही गैस्ट्रोएसोफगियल रिफ्लक्स डिजीज एक गैस्ट्रोइंटेस्टिनल डिसऑर्डर के चलते भी रात में सोते वक्त पसीना आता है। दरअसल, सोते समय भोजन नलिका में बना एसिड पेट में जमा होता है। इससे सीने में जलन होती है और सोते समय भी पसीना आता रहता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले इलाज, फिर होगी कागजी प्रकिया – ममता

कोलकाता : एसएसकेएम अस्पताल के ट्राॅमा केयर सेंटर के इंतजाम पर सीएम ममता बनर्जी ने असंतोष जताया है और साफ निर्देेश दिया है कि पहले आगे पढ़ें »

चंदन की तस्करी : हावड़ा से मुख्य अभियुक्त समेत 4 गिरफ्तार

सलकिया स्कूल रोड के एक गोदाम से मिली चोरी हुई 1.80 क्विंटल चंदन की लकड़ी सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : पुरुलिया जिले की बाघमुंडी पुलिस ने चंदन की आगे पढ़ें »

ऊपर