UP के DGP मुकुल गोयल पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, पद से हटाए गए

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए यूपी पुलिस के महानिदेशक (DGP) मुकुल गोयल को हटा दिया है। उन्हें शासकीय कार्यों की अवहेलना करने और विभागीय कार्यों में रुचि न लेने के चलते डीजीपी पद से हटाया गया है। उन्हें अब डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है। यूपी के नए डीजीपी की नियुक्ति तक एडीजी एलओ (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार कार्यवाहक डीजीपी होंगे। सूत्रों के मुताबिक, नए डीजीपी को लेकर तीन नामों की चर्चा चल रही है। DG इंटेलिजेंस डीएस चौहान और आरके विश्वकर्मा के साथ आनंद कुमार भी रेस में हैं। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल को पिछले साल जून में यूपी का डीजीपी नियुक्त किया गया था। मुकुल गोयल आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं।
मुकुल गोयल कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने आईआईटी की पढ़ाई खड़गपुर से की है। मुकुल गोयल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शामली जिले के रहने वाले हैं। यूपी के डीजीपी बनने से पहले बीएसएफ के एडीशनल डीजी आपरेशंस के पद पर कार्यरत थे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : अब बिदके सौमित्र

कोलकाता :  भाजपा में नेताओं के बिदकने का दौर लगातार जारी है। अब भाजपा सांसद सौमित्र खां एक बार फिर इसे लेकर सुर्ख़ियों में आ आगे पढ़ें »

इन तीन बातों के पूरा होते ही ‘दयाबेन’ की शो में हो जाएगी वापसी!

कियारा के एक फोन कॉल से पिघले सिद्धार्थ मल्होत्रा, हुआ पैच-अप, बोले…

बड़ा खुलासाः विक्की कौशल चाहकर भी पूरा नहीं कर सकते है पत्नी कैटरीना का मां बनने का सपना

अब रेस्टोरेंट में खाना होगा सस्ता, ग्राहकों को नहीं देना पड़ेगा सर्विस चार्ज

बिना सर्जरी के महिला के स्तन कुछ महीनों में B साइज़ से DD आकार तक बढ़े, वजह आपको चौका देगी

बैंक अकाउंट में इस दिन आएंगे 2 हजार रुपये, जरूर कर लें ये काम!

घर में क्या चलता था, पड़ोसी बता रहे हैं अलग-अलग बातें, दिल्ली में मां-बेटियों की खुदकुशी का रहस्य क्या?

भारत में मंकीपॉक्स अलर्टः 15 दिन में 15 देशों तक पहुंचा मंकीपॉक्स

ब्रेकिंगः कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर छात्रों ने जमकर किया प्रदर्शन

ऊपर