मालामाल बनाएगा ‘पीली सरसों का टोटका’, तरक्की होगी दिन दूनी रात चौगुनी

नई दिल्ली: धन कमाने के लिए लोग कई टोटके अपनाते हैं‌, लेकिन कई बार कामयाब नहीं हो पाता है। पीली सरसों को लोग आमतौर पर किचन में इस्तेमाल करते हैं। किचन के आलावा भी इसके कई कामों में इस्तेमाल किया जाता है। धन लाभ के लिए पीली सरसों का टोटका बेहद असरकारक है। जानते हैं कि पीली सरसों का टोटके किस प्रकार से लाभकारी है।

पीली की सरसों के टोटके

  • अगर घर में धन का कमी रहता है तो पीली की सरसों को घर में छिड़कें। इसकी शुरुआत घर के पूजा स्थान से करें। पीली सरसों के इस टोटके से घर की निगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है और धन को लेकर आ रही बाधा दूर होती है।
  • गुरुवार के दिन घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल से शुद्ध कर पीली सरसों के कुछ दानें और कपूर को पीले कपड़े में बांधकर लटका दें। इस टोटके से धन से जुड़ी समस्या का समाधान होता है।
  • अगर धन से जुड़ी समस्या बराबर बनी रहती है तो पीली सरसों के कुछ दाने को घर के मुखिया के सिर से उतारकर घर से बाहर फेंक दें। इस टोटके से धन से जुड़ी हर समस्या का समाधान धीरे-धीरे होने लगता है।
  • पीली सरसों का टोटका नजर दोष के कारण भी आर्थिक तंगी आती है। इसे दूर करने के लिए पीली सरसों के कुछ दाने घर के सभी कमरों में छिड़कें। बचे हुए कुछ दाने घर के चारों ओर छिड़कें। इससे घर के नजर दोष खत्म होते हैं और आर्थिक समृद्धि होती है।
  • पैसों की किल्लत को दूर करने के लिए पीली सरसों के कुछ दाने और कपूर चांदी या स्टील की कटोरी में जलाएं। इस टोटके से पैसों की किल्लत जल्द ही दूर होती है। साथ ही घर में धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
  • जो लोग धन पाना चाहते हैं उन्हें सुबह पूजा करते वक्त गोबर के उपले पर थोड़े से पीले सरसों के दाने डालकर जलाना चाहिए। इसके बाद इसका धुआं पूरे घर में दिखाना चाहिए। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है साथ ही धन की चाहत पूरी होती है।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार में पिकअप वैन ड्राइवर से लूट, सिविक वाॅलंटियर सहित दो गिरफ्तार

पार्क सर्कस ट्रैफिक गार्ड में कार्यरत हैं दोनों अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बड़ाबाजार में पिकअप वैन ड्राइवर से लूटपाट के मामले में पुलिस ने सिविक वाल‌ंट‌ियर आगे पढ़ें »

ऊपर