पूजा करते वक्त बोल दे ये जादूई शब्द, एक झटके में पूरी हो जाएंगी सारी मनोकामना

कोलकाताः इंसान हमेशा दुख और सुख में भगवान को याद करता है और भारत देश में सभी अलग-अलग तरह से अपने देवताओं की पूजा-अर्चना करते हैं। पृथ्वी पर जितनी भी चीज मौजूद हैं उन सबको भगवान ने बनाया है, इसलिए प्रत्येक प्राणी को भगवान में विश्वास है और इस विश्वास के कारण ही आज सभी लोग भगवान को मानते हैं और उनकी पूजा करते हैं। भगवान अपने हर भक्त की प्रार्थना सुनता और उसके दुख दर्द दूर करता है। हर कोई दुख सुख में भगवान की प्रार्थना करता है और उसके दुख दूर भी होते हैं। बहुत से लोग भगवान से पूजा के दौरान बस धन की उपासना करते हैं। उनका लक्ष्य भगवान की कृपा से धन प्राप्त करना है, जबकि भगवान सबकुछ नहीं करता, कुछ व्यक्ति की किस्मत और मेहनत भी होती है। लेकिन इन सबके साथ भाग्य सबसे बड़ा है, भाग्य में जो लिखा होता है वही व्यक्ति को मिलता है।
हर इंसान का भविष्य क्या होने वाला है यह भाग्य पर निर्भर करता है। लेकिन व्यक्ति को उसके बारे में पता नहीं होता। इसलिए वह भगवान की पूजा करता है और उनसे यही आशा करता है कि धन की प्राप्ति हो, जबकि भगवान से कुछ कहने की बजाय आपको कुछ शब्दों का ही प्रयोग करना चाहिए। ये जादूई शब्द हैं जिन्हें पूजा के दौरान बोलने चाहिए। जब भी आप भगवान की पूजा करें तो भगवान से कहे कि ‘भगवान हमेशा हम पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें।’
बस इन शब्दों कहने से ही आपके सारे दुख दर्द दूर हो जाएंगे, क्योंकि यह जादुई शब्द भगवान को सबसे ज्यादा प्रिय है और इन शब्दों को बोलने वाला व्यक्ति भगवान का आशीर्वाद पा लेता है, आप भी पूजा के दौरान इन शब्दों का प्रयोग करें और फिर देखें क्या होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पोस्ट लिखकर राजनीति छोड़ने का ऐलान किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और आगे पढ़ें »

अश्लील वीडियो बनाने व उसे सर्कुलेट करने के मामले में मॉडल व फोटोग्राफर कोलकाता से अरेस्ट

सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु, कल ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगी मुकाबला

ब्रेकिंगः घर-घर वैक्सीनेशन को लेकर फिरहाद का बड़ा बयान

ओलंपिक्स में हुई दुर्घटना में अमेरिकी बीएमएक्स रेसर कॉनर फील्ड्स के मस्तिष्क में बहा खून

यूपी गेट पर राकेश टिकैत करते रह गए इंतजार, बिना मिले ही बंगाल लौटी ममता

क्लास 6 में पढ़ने वाले लड़के ने गेम में ₹40,000 गंवाने के बाद की खुदकुशी

कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी

पीवी सिंधु और पूजा रानी का मुकाबला थोड़ी देर में, जीतीं तो मेडल पक्का

निकाह के दौरान किन्नरों का हंगामा, दूल्हे को उठा ले गए अपने साथ

ऊपर