प्रधानमंत्री से मिलीं विश्व चैंपियन सिंधू, खेल मंत्री ने दिया 10 लाख का चेक

sindhu

नई दिल्ली : विश्व बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधू ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मोदी ने उन्हें भारत का गौरव बताया। मालूम हो कि ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने स्विट्जरलैंड के बासेल में रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को 217, 217 से हराकर खिताब जीता। इससे पहले सिंधू विश्व चैंपियनशिप में 2 बार रजत और 2 बार कांस्य पदक जीत चुकी थी। वहीं दूसरी ओर खेल मंत्री कीरन रीजीजू ने सिंधू को स्विट्जरलैंड के बासेल में विश्व चैंपियनशिप में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिये 10 लाख रूपए का चेक सौंपा।

सिंधू देश का गौरव : प्रधानमंत्री

मोदी ने सिंधू से मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा ‘‘देश का गौरव, एक चैंपियन जो स्वर्ण पदक और ढेर सारा यश स्वदेश लेकर आयी है। पीवी सिंधू से मिलकर खुशी हुई। उन्हें बधाई और भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिये शुभकामनाएं दी।’’ सिंधू के साथ खेल मंत्री कीरेन रीजीजू और राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद भी प्रधानमंत्री से मिले।

खेल मंत्री से सिंधू को मिला लाखों का इनाम

खेल मंत्री कीरेन रीजीजू ने सिंधू को स्विट्जरलैंड के बासेल में विश्व चैंपियनशिप में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिये 10 लाख रूपए का चेक सौंपा। ओलंपिक रजत पदक विजेता ने प्रधानमंत्री से मिलने के बाद खेल मंत्री से मुलाकात की। रीजीजू के साथ सिंधू की मुलाकात के दौरान भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा, कोच पुलेला गोपीचंद और किम जी ह्यून तथा सिंधू के पिता पी वी रमन्ना भी उपस्थित थे।

सिंधू के पिता भी ‌थे खिलाड़ी

रमन्ना 1986 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय वॉलीबाल टीम के सदस्य थे। यह मुलाकात एक घंटे से भी अधिक समय तक चली। खेल मंत्री ने साई प्रणीत को भी बधाई दी और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें चार लाख रूपये का चेक दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मनोज तिवारी ने प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ बांटे मास्क

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को लोगों के बीच मास्क वितरित करके प्रदूषण आगे पढ़ें »

भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल समर्थक को मारी गोली

भाजपा ने आरोप से किया इनकार सन्मार्ग संवाददाता मिदनापुर : केशपुर के दो भाजपा नेताओं को शनिवार की रात को पुलिस ने एक पुराने मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर