शनिवार के इस अचूक उपाय से हर वक्त बनी रहती शनिदेव की कृपा

कोलकाता : शनिवार का दिन भगवान शनिदेव की पूजा का विशेष दिन माना जाता है। इस दिन शनिदेव की प्रतिमा पर तेल अवश्य चढ़ायें। इससे कुंडली में शनि का प्रभाव शुभ होता है। ज्योतिष में शनिदेव को न्याय और कर्मफल दाता कहा जाता है। वे सभी को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। जिन पर वे कुपित होते हैं उनकी जिंदगी नरक हो जाती है। इस लिए हर कोई शनि को नाराज नहीं करता। उन्हें प्रसन्न करने के लिए अनेक उपाय करते हैं। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं। आइये जानें शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ अचूक उपाय:-

शनिवार के उपाय…

  • शनिवार के दिन शनि यंत्र की स्थापना कर पूजन करें। इसके बाद हर दिन शनि यंत्र की विधि-विधान से पूजा करें। इससे शनिदेव प्रसन्न होंगे। उनकी कृपा से सारे काम पूरे होंगे।

* प्रत्येक दिन शनि यंत्र के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाकर नीला या काला पुष्प अर्पित करें।
* शनिवार को काली गाय के मस्तक पर रोली लगाएं तथा उनकी सींगों पर कलावा बांधकर पूजन और आरती करें। अब उस गाय की परिक्रमा कर उसे बूंदी के 4 लड्डू खिलाएं।
*शनिवार के दिन काले वस्त्र का दान करें
*शनिवार के दिन गरीबों या अपाहिजों को धन आदि देकर उनकी मदद करें।
शनिवार के दिन सूर्यास्त के बाद हनुमान जी कि पूजा करें. इससे शनि देव प्रसन्न होंगे।
शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय बरगद और पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। उसके बाद दूध अर्पित कर धूप जलाएं। इससे शनि की कृपा से सारी समस्या दूर होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगाल : कोरोना से एक दिन में 3 लोगों की मौत

कोलकाता : राज्य में कोरोना के कारण एक दिन में 3 लोगों की मौत हाे गयी। वहीं एक दिन में 1499 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

ऊपर