बिना एक्सरसाइज होगा वजन कम? डाइट में शामिल करें ये खास चाय

कोलकाताः वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह की डाइट फॉलो करते हैं, खाना कम खाते हैं, लेकिन क्या इससे कोई खास बदलाव नजर आता है? वेट लॉस करना आजकल काफी बड़ी समस्या बन गया है और वर्क फ्रॉम होम करने की वजह से लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं। कोरोना के कारण जिम भी बंद हो गए हैं और कई लोग एक्सरसाइज भी नहीं कर पा रहे हैं। क्या आपने कभी सुना है कि चाय पीने से वजन कम होता है? यहां हम आपको डाइट फॉलो करने के लिए नहीं, बल्कि कुछ खास चाय पीने के बारे में बता रहे हैं जिससे वजन कम करना बेहद आसान है।

ग्रीन टी है फायदेमंद
यह बात तो आप जानते ही होंगे कि ग्रीन टी पीने से कई लाभ मिलते हैं। अधिकतर लोग ग्रीन टी वजन कम करने के लिए पीते हैं। ग्रीन टी ब्लड फ्लो बढ़ाती है और कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करती है। इसे पीने से आप तेजी से वजन घटा सकते हैं और फिट रह सकते हैं।
बेली फैट के लिए ब्लैक टी
कई लोगों को बेली फैट की समस्या होती है, जिसके लिए वे फैट बर्नर या वेट लॉस प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इससे बचने के लिए आप अपनी डाइट में ब्लैक टी शामिल कर सकते हैं, जिसमें खास इंग्रीडिएंट्स होते हैं। बता दें इसमें न्यूट्रिशियन और एंटी-ऑक्सीडेंट की मात्रा अधिक पाई जाती है।
लेमन टी
अगर आप तेजी से वजन कम करना चाहते हैं, तो लेमन टी पी सकते हैं। अदरक और नींबू की चाय आपका वजन कम करने में फायदेमंद है, क्योंकि इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट शामिल होते हैं। इसके अलावा लेमन टी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भी कारगर है।
ऊलौंग टी
क्या आप जानते हैं कि ऊलैंग टी चीनी चाय है? कई रिसर्च से पता चलता है कि ऊलौंग टी फैट बर्न करने में फायदेमंद है। अगर आपका शुगर लेवल हाई रहता है, तो यह टी आपको फायदा पहुंचाएगी। यह चाय कैटेचिन और कैफीन से बनती है, जो वेट लॉस करने में कारगर है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुभेंदु अधिकारी को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, सभी एफआईआर पर लगाई रोक

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि शुभेंदु अधिकारी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने राज्य के आगे पढ़ें »

आजम खान के रामपुर में बदल गया गेम, बीजेपी हुई आगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की चर्चित रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सियासी तस्वीर बदलती दिख रही है। 28वें राउंड की काउंटिंग के आगे पढ़ें »

ऊपर