सावन में करेंगे ये चमत्कारिक टोटके, तो बनेंगे सभी बिगड़े काम

कोलकाता : सावन का महीना बेहद खास होता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, सावन के महीने में जो व्यक्ति भगवान शिव की सच्चे मन से अराधना करते हैं, उनको कष्टों से मुक्ति मिलती है। सिर्फ इतना ही नहीं इसके साथ ही भगवान शंकर की कृपा से भक्तों के मन की मुरादें भी पूरी होती हैं। कहा जाता है कि अगर आप किसी समस्या से परेशान हैं तो यही वो अच्छा समय होता है जब आप इसे दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि क्या हैं ये असरदार टोटके
सावन के महीने में करें ये टोटके
धन की कमी
घर में धन की कमी रहती है तो सावन में शमी के पेड़ की जड़ को लेकर शिवजी को चढ़ाएं। ऐसा करने के बाद उसे अपनी तिजोरी में लाकर रख दें। इससे धन का संकट दूर होगा।
कार्यों में असफलता
किसी भी तरह के कोई भी कार्य करने में अगर आप बार-बार असफल हो रहें हैं, तो सावन में सोमवार के दिन 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं, इससे कार्य पर आ रहीं बाधाएं दूर होती हैं।
अधिक कष्ट
आपका जीवन से यदि कष्ट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहें तो सावन के महीने में शिवलिंग पर दही चढ़ाएं। कहा जाता है कि भोले बाबा को दही बहुत पसंद है। भोलेनाथ को दही चढ़ाने से जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।
शादी में अड़चन
शादी में अगर कोई अड़चन आ रही है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर की जगह केसर युक्त दूध चढ़ाएं। ऐसा करने से विवाह में आने वाली दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा।
किस्मत साथ ना दे
यदि आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही या आपके आपके ऊपर परेशानियों का साया हमेशा ही बना रहता है तो आपको सावन में बैल को हरा चारा जरूर खिलाना चाहिए। बैल नंदी का रूप होते हैं इसलिए शिवजी भी इससे बेहद प्रसन्न होते हैं।
आमदनी में कमी
यदि आपकी आमदनी के साधन बढ़ने के बजाए खत्म हो रहें हैं, तो सावन के महीने में किसी भी सोमवार या शनिवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाए। ऐसा करने से शिव जी प्रसन्न होते हैं और राहु-केतु ग्रह के बुरे असर से भी छुटकारा मिलता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘पत्नी से आत्महत्या करने की बात की थी अक्षय ने’

खुद पुलिस कमिश्नर विनित गोयल ने की अभियुक्त जवान से पूछताछ कहा-ढाई महीने से एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर कर रहे थे परेशान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर