शादी के बाद अपने पति से ये चाहती हैं पत्नी

कोलकाता : वैवाहिक जीवन को काफी परिपक्वता के साथ संभालने की जरूरत है। यह आपके डेटिंग के दिनों की तरह नहीं होता है, जब सब कुछ काफी सहज होता है। दाम्पत्य जीवन को बहुत अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। कुछ पुरुष शादी के बाद जिम्मेदारियों और कर्तव्यों में इतने फंस जाते हैं कि वे अपनी पत्नी को भूल जाते हैं और अपनी शादी को हल्के में लेना शुरू कर देते हैं। इससे वैवाहिक जीवन में खटास पैदा होने लगती है। ऐसे में पुरुषों को यह जानना जरूरी है कि उनकी पत्नी उनसे क्या चाहती हैं।
पत्नी पर दें ध्यान
एक इंसान कितना भी व्यस्त क्यों न हो, हर पत्नी चाहती कि उसका पति उस पर पूरा ध्यान दे। हर पत्नी को अपने पति से भावनात्मक और मानसिक सपोर्ट की जरूरत होती है।
ईमानदारी
वैवाहिक लाइफ में झूठ के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। एक बार पत्नी आपको झूठ बोलते हुए पकड़ लेती है तो वह फिर कभी आप पर भरोसा नहीं कर पाएगी। ऐसे में जरूरी है कि उसके प्रति हर समय ईमानदार रहें और झूठ बोलने से बचें। सच कितना भी कड़वा क्यों न हो, इससे आपकी उनके साथ बॉन्डिंग बेहतर होगी।
निर्णय लेने दें
एक पति होने के नाते, यह सुनिश्चित करना आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप अपनी पत्नी को उसके निर्णय स्वयं लेने दें और उसके हर निर्णय का सम्मान करें। अगर वह शादी के बाद काम करना चाहती है, तो उसे करने दें। अगर वह एक गृहिणी बनना चाहती है, तो उसका समर्थन करें।
सपोर्ट की जरूरत
कैसी भी स्थिति आए, हमेशा अपनी पत्नी का समर्थन करें और उसके लिए खड़े हों। शादी के बाद एक महिला को आपके घर में आपके माता-पिता के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगेगा, जब भी कोई परेशानी हो तो आपको अपनी पत्नी का साथ देना चाहिए। अगर ऐसा कुछ है जो वह करने में सहज नहीं है, तो उसके और उसके विश्वासों के लिए खड़े हों। अधिकांश तर्क ससुराल वालों के साथ सांस्कृतिक मतभेदों के कारण होते हैं।
रोमांस को रखें जिंदा
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी शादी को कितने साल हो गए हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी पत्नी को कभी-कभार डेट पर ले जाएं। एक उबाऊ, नीरस जीवन व्यतीत न करें। रोमांस को जिंदा रखें। डिनर डेट के लिए बाहर जाएं, फ्लर्टी टेक्स्ट का आदान-प्रदान करें और उसे सरप्राइज दें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पत्नी की रहस्यमय परिस्थिति में मौत, पति गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : सॉल्टलेक में एक महिला की रहस्यमय परिस्थिति में मौत के आरोप में पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार किया है। घटना सॉल्टलेक आगे पढ़ें »

घर को लक्ष्य कर की गयी भारी बमबारी

सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : रात के अंधेरे में भांगड़ के तृणमूल नेता के घर को लक्ष्य कर असामाजिक तत्वों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आगे पढ़ें »

ऊपर