पत्नी ने च्युइंगम खाने से किया इनकार, पति ने दे दिया तलाक, मुकदमा दर्ज

लखनऊः जिला दीवानी अदालत में पेशी पर आये एक युवक ने वहां अपनी पत्नी को एक ऐसी वजह के कारण तलाक दे दिया जिसे लोग सुनकर हैरान है। युवक ने अपनी पत्नी को खाने के लिए च्युइंगम दिया जिसपर पत्नी ने मना कर दिया। इससे नाराज युवक ने अदालत परिसर में ही अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया।

पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

इतनी छोटी सी वजह पर पति द्वारा तलाक दिए जाने पर पत्नी ने वजीरंगज कोतवाली में सोमवार की रात मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं वजीरगंज पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष एस बी पांडेय ने बताया कि इंदिरानगर के अमराई गांव की निवासी सिम्मी की शादी 2004 में सैयद राशिद से हुई थी। आरोप है कि निकाह के बाद से ही राशिद पत्नी पर दहेज का दबाव बनाता था। सिम्मी के अनुसार फरवरी में राशिद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया गया था। उसके मुताबिक, सोमवार को दीवानी अदालत में वह लोग वकील से मिलने के लिये गये थे। वहां राशिद भी आया हुआ था।

इनकार करने पर जबरदस्ती कर रहा था युवक

गौरतलब है कि अदालत परिसर में राशिद पत्नी के पास पहुंचा और सिम्मी को च्युइंगम खाने के लिये दिया। उसके इनकार करने पर आरोपी जबर्दस्ती करने लगा। नाराज होकर सिम्मी ने उसे झिझक दिया। पत्नी का यह रवैया देख राशिद तैश में आ गया और अदालत परिसर में वकील के सामने ही पत्नी को तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया।

इंस्पेक्टर पाण्डेय ने बताया कि सिम्मी की तरफ से पति राशिद के खिलाफ तहरीर दी गई थी जिसके आधार पर राशिद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

trump

ट्रम्प ने कहा- चीन दुनिया के लिए खतरा है

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्‍प ने चीन की बढ़ती सैन्य ताकत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह वामपंथी राष्ट्र दुनिया के आगे पढ़ें »

sharad pawar

शरद पवार ने दिया विवादित बयान, कहा पुलवामा जैसी घटना महाराष्ट्र में हवा बदल सकती है

औरंगाबाद : अपने विवादित बयानों के चलते इनदिनों चर्चा में रहने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख ने एकबार फिर ऐसा बयान दिया है जिसपर आगे पढ़ें »

ऊपर