लड़कियां क्यों कर देती हैं अपने पार्टनर को ब्लॉक, जानें मुख्य कारण

कोलकाता : एक रिश्ते में कपल्स का एक दूसरे को समझना बहुत जरूरी है। खासतौर से अपनी पार्टनर की पसंद-नापसंद का पता होना सबसे महत्वपूर्ण बात है। कई बार आपकी एक चूक से आपकी पार्टनर सीधे ब्लॉक करने का फैसला ले लेती हैं और आप कारण भी जान नहीं पाते। वहीं अक्सर ऐसा भी देखने को मिलता है कि लड़कियां अचानक से साथी को हर जगह से ब्लॉक कर उनसे दूरी बना लेती हैं। कई बार गुस्सा जाहिर करने के लिए भी ऐसा करती हैं, लेकिन कभी-कभार ब्लॉक करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखतीं। दरअसल, उनके ऐसा करने की पीछे बड़े कारण होते हैं जिसपर अमूमन लड़कों का ध्यान नहीं जाता और वह आहत होकर अकेलेपन में जीने लगते हैं। ज
लड़ाई-झगड़े में तीखे शब्द करते हैं आहत
कपल्स के बीच लड़ाई-झगड़े होना आम बात है। थोड़ी बहुत बहस हर कपल के बीच में होती है, लेकिन बात तब बिगड़ जाती है जब एक पार्टनर सब कुछ सुलझाने के लिए फोन उठाता है और खुद को हर जगह से ब्लॉक पाता है। सोशल मीडिया के इस जमाने में कपल्स ना सिर्फ फोन पर बल्कि डिफरेंट प्लेटफॉर्म्स पर जुड़े होते हैं और ऐसे में किसी भी पार्टनर का हर जगह से ब्लॉक करना रिश्ता खत्म करने जैसा हो जाता है। लड़कियों के मामलों में अक्सर देखा जाता है कि वह बहुत इमोशनल होती हैं। कई बार उन्हें छोटी बात भी बुरी लग जाती है। यही कारण है कि लड़ाई के दौरान आप कुछ ऐसा बोल जाते हैं जो उनके दिल को चुभ जाता है। हां, गुस्सा हर इंसान को आता है, लेकिन शब्दों की गरिमा का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।
स्पेस में दखल देना
इस बात में कोई शक नहीं है कि हर रिश्ते में कपल्स का एक दूसरे के लिए वक्त निकालना बेहद जरूरी है। लड़कियां भी अपने रिश्ते में चाहती हैं कि उनका पार्टनर साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड करे, उन्हें स्पेशल फील कराए और उनकी फिक्र के लिए कॉल-मैसेज करे, लेकिन जब यह हद से ज्यादा होने लगता है तो उनमें चिढ़चिढ़ापन बढ़ने लगता है। यही कारण है कि काम के बीच आपका डिस्टर्ब करना उन्हें इरिटेशन से भर देता है और अपनी स्पेस में दखल अंदाजी महसूस करने के बाद वह आपको ब्लॉक करने का निर्णय ले लेती हैं।
पार्टनर के धोखे की भनक
ऐसा कहा जाता है कि अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी से आप कितना भी कुछ छिपाना चाहें लेकिन उन्हें भनक लग ही जाती है। अगर आप अपनी पार्टनर से कोई बड़ा झूठ बोल रहे हैं या उन्हें धोखा दे रहे हैं तो बेशक कभी न कभी आपकी पोल उनके सामने जरूर खुल जाएगी, भले ही फिर वह आपसे एक शब्द न कहें। जाहिर है कि किसी भी पार्टनर के लिए विश्वासघात बर्दाश्त कर पाना आसान नहीं और एक रिलेशनशिप में विश्वास ही रिश्ते की सबसे मजबूत डोर होती है। भरोसे में कमी आने पर रिश्तों में दरार पड़ने लगती है। ऐसे में कई बार लड़कियां बिना कुछ बोले साइलेंट ब्रेकअप कर लेती हैं और इसका सबसे पहला कदम पार्टनर को ब्लॉक करने से शुरू होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल में इस साल बनाये जाएंगे 7 लाख टॉयलेट

कोलकाता : स्वच्छ भारत अभियान के तहत इस वित्तीय वर्ष 2021-22 में पश्चिम बंगाल में 7 लाख नये शौचालय निर्माण का टार्गेट है। इस परियोजना आगे पढ़ें »

ऊपर