काशी विश्‍वनाथ मंदिर में काम करने वालों के लिए पीएम मोदी ने क्‍यों भेजे हैं 100 जोड़ी जूते?

वाराणसीः प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में काम करने वाले लोगों के लिए 100 जोड़ी जूते भिजवाए हैं। पिछले दिनों वाराणसी में पीएम मोदी ने 339 करोड़ रुपये की पुनर्विकास परियोजना का उद्घाटन किया था। पीएम मोदी बनारस से ही लोकसभा सांसद हैं। मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी को हाल ही में पता चला था कि काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले ज्यादातर लोग नंगे पांव अपना कार्य करते हैं, क्योंकि मंदिर परिसर में चमड़े या रबर से बने जूते को पहनना प्रतिबंधित है। इनमें पुजारी, सेवा करने वाले लोग, सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मचारी और अन्य कर्मचारी शामिल हैं। इसी जानकारी के बाद पीएम मोदी ने तुरंत 100 जोड़ी जूट के जूते मंगवाए और काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वालों के लिए भेज दिए। ताकि उन्हें इस कड़ाके की ठंड में नंग पैर काम ना करना पड़े। पीएम के इस कदम से काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले लोग बेहद खुश हैं। सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम से गहराई से जुड़े हुए हैं और वाराणसी के सभी मुद्दों और विकास पर नजर रखते हैं। यही कारण है कि जैसे ही उन्हें जूतों के बारे में जानकारी मिली, उन्होंने तुरंत इसे भिजवा दिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एसएससी के पूर्व सलाहकारों की जमानत अर्जी खारिज

कोलकाता : एसएससी के दो पूर्व सलाहकार शांतिप्रसाद सिन्हा (एसपी सिन्हा) और अशोक साहा 7 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में रहेंगे। सीबीआई के आगे पढ़ें »

ऊपर