शादी के बाद भी पुरुष क्यों करते हैं फ्लर्ट? जानिए इसकी असली वजह

नई दिल्ली : शादी के बाद अक्सर देखा गया है कई पुरुष अपने आसपास की महिलाओं से फ्रेंडली होने की कोशिश करते हैं, कुछ खास मौकों पर वो हल्के फुल्के मजाक करते हुए नजर आ जाते हैं। फ्लर्ट करने की ये आदत भले ही दिखने में फनी लगे, लेकिन वाइफ को ऐसा करना रास नहीं आता और रिश्ते में खटास आने लगती है।
शादी के बाद भी पुरुष क्यों करते हैं फ्लर्ट?
कई पुरुष नैचुरली फ्रेंडली होते हैं, लेकिन जब भी वो महिलाओं से अच्छा बर्ताव करते हैं, तो उन्हें शक की नजर से देखा जाने लगता है। बेहतर व्यवहार और फ्लर्ट करने में बारीक फर्क होता है। आइए जानते हैं कि शादी के बाद भी पुरुष क्यों फलर्ट करते हैं।
1. खुद की डिमांड बरकरार रखने की चाहत
ज्यादातर पुरुष इसलिए फ्लर्ट करते हैं क्योंकि उनकी कोशिश होती है कि महिलाओं के बीच डिमांड बरकरार रहे। मर्द ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें इस बात की कन्फर्मेशन होती है कि वो अभी भी अट्रैक्टिव दिख रहे हैं या नहीं। इससे पुरुषों का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है।
2. शादीशुदा जिंदगी में इंटिमेसी की कमी
कई बार ऐसा होता है कि पुरुषों को उनकी लाइफ पार्टनर की तरफ से वैसा अटेंशन नहीं मिलता जिसकी उन्हें चाहत होती है, इसकी कई वजहें हो सकती हैं। शादी के बाद अक्सर महिलाएं घर को संभालने में बिजी हो जाती हैं, जिसके कारण वो पति पर ज्यादा ध्यान नहीं पातीं।
3. लाइफ में थ्रिल की चाहत
कई पुरुष अपनी जिंदगी में थ्रिल की तलाश करते हैं, यही वजह है कि वो अक्सर फ्लर्टिंग की तरफ मुड़ जाते हैं, इससे वो खुद को बेहतर महसूस कराने की कोशिश करते हैं, लेकिन ऐसा करना खतरनाक हो सकता है।
4. वाइफ को छेड़ने की कोशिश
कई पुरुष अपनी वाइफ के सामने ही दूसरी महिलाओं के साथ फ्लर्ट करते हैं, ऐसा करते हुए वो अपनी पत्नी को छेड़ने या फिर जलन पैदा करने की कोशिश करते हैं। ये तरीका खतरनाक साबित हो सकता है, इसलिए ऐसा कभी न करें।
5. एक्सट्रामैरिटल अफेयर्स की चाहत
ज्यादातर मर्द इसलिए भी फ्लर्ट करते हैं क्योंकि वो शादी की बाद दूसरी महिला के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने की चाहत रखते हैं, ऐसा करते हुए वो न सिर्फ अपने लाइफ पार्टनर को धोखा दे रहे होते हैं, बल्कि इस तरह उनमें झूठ बोलने की आदत पड़ जाती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाबरा थाने के सामने ही चाकू से हमला

बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाने के सामने ही बुधवार को एक चाय विक्रेता व फल विक्रेता को आपस में झगड़ते देखा गया। पहले आगे पढ़ें »

आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईडी मामले में गिरफ्तार आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत में भेज दिया गया है। गुरुवार को आमिर खान को आगे पढ़ें »

ऊपर