अयोध्या फैसले के बाद मस्‍जिद से फहराया गया सफेद झंडा

white flag

इटावा : अयोध्या भूमि विवाद पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद उत्तर प्रदेश के इटावा की एक मस्जिद से अमन और चैन का पैगाम दिया गया। उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या की विवादित जमीन का मालिकाना अधिकार अपने पास ही सीमित रखा है। इस फैसले की सराहना करते हुए उत्तर प्रदेश के इटावा की सबसे बडी और ऊंची मीनार पर सफेद झंडे लगा दिये गये। ये झंडे स्‍थानीय मस्जिद द्वारा अमन और चैन का संदेश देने के उद्देश्य से लगाए गये। दरगाह के सज्जादा नशीन शुऐब अहमद नईमी ने कहा कि इस्लाम अमन का पैगाम देता है और इसी के तहत यह झंडा लगाया गया है।

मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अलर्ट माेड पर पुलिस

इटावा को राजनीतिक रूप से एक महत्वपूर्ण क्षेत्र माना जाता है। अयोध्या पर ऐतिहासिक फैसला आने के पूर्व इस क्षेत्र में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे थे। इटावा की गलियों में पुलिस बल के अतिरिक्त पीएसी और स्वाट टीम एक साथ गश्त करते हुए नजर आये। इनमें इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा और जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह भी शामिल हैं। जिन इलाकों में मुस्लिम संख्या अधिक है, वहां पुलिस अफसरों ने विशेष निगरानी रखी। पुलिस और अन्य सुरक्षा बल के जवान इन इलाकों में लगातार अलर्ट मोड पर बने हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरु नानक के नाम पर भवन बनायेगी राज्य सरकार

कोलकाता : सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि सिख गुरुओं के पहले गुरु और सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक की 550वीं आगे पढ़ें »

तेज रफ्तार से आ रही स्कूल बस लैंप पोस्ट से टकरायी, 20 घायल

कोलकाता : ड्राइवर द्वारा नियंत्रण खोने से तेज रफ्तार स्कूल बस लैंप पोस्ट से जा टकरायी। घटना चितपुर थानांतर्गत पी.के मुखर्जी रोड व काशीपुर रोड आगे पढ़ें »

ऊपर