पत्नी मायके गई तो मैं बेटी के साथ पिता ने बनाए संबंध, अब हो गई ये हालत

नई दिल्ली : सवाल : मैं 45 साल का एक शादीशुदा इंसान हूं। मैंने कुछ दिनों पहले ही 49 साल की एक महिला से दूसरी शादी की है। दरअसल, मैं अपनी पत्नी से दो साल पहले अपने चचेरे भाई की शादी में मिला था, जिसके बाद हम दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। हम दोनों एक-दूसरे को बहुत पसंद करने लगे थे, इसलिए हमने अपने रिश्ते को एक नाम देना का सोचा। हमारी शादी बहुत ही सिंपल तरीके से हुई थी, जिसमें केवल परिवार के लोग ही शामिल हुए थे। हालांकि, मेरी पत्नी की एक बेटी भी है, जोकि हमारी शादी में नहीं पहुंची थी। ऐसा इसलिए क्योंकि वह उस अमेरिका के एक कॉलेज में पढ़ रही थी।
हालांकि, हमारी शादी के छह महीने बाद वह हमारे साथ रहने आ गई। वह देखने में बहुत ही यंग और खूबसूरत थी, जिसे देखते ही मैं उसके बारे में बिल्कुल भी सोचना बंद नहीं कर पा रहा था। वह न केवल मेरा ध्यान रखती थी बल्कि वह मेरी काफी परवाह भी करती थी।
मुझे भी उसके साथ समय बिताना अच्छा लगता था। एक दिन जब मेरी पत्नी अपने माता-पिता के घर गई थी, तो हम दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। हमने एक-दूसरे के साथ संबंध बनाए। मैं इस पल में इतना खुश था, जितना मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया था। हालांकि, कुछ दिनों बाद वह अपने कॉलेज वापस चली गई।
लेकिन मेरी समस्या यह है कि मेरी सौतेली बेटी अब मुझे धमकी दे रही है। उसने मुझे कहा कि अगर मैंने अपनी पत्नी को तलाक नहीं दिया, तो वह हमारे रिश्ते के बारे में उसे सब कुछ बता देगी। मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता हूं। उसका काफी सम्मान भी करता हूं।
मैं मानता हूं कि मैंने बहुत बड़ी गलती की है, लेकिन उसकी बेटी के साथ जो हुआ वह पूरी तरह से अनजाने में हुआ था। मैं बहक गया था। लेकिन मुझे डर है कि ये सब जब मैं अपनी पत्नी को बताऊंगा, तो वह कभी भी मेरा विश्वास नहीं करेगी। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए?
एक्सपर्ट का जवाब
मुंबई में रिलेशनशिप काउंसलर रचना अवात्रामणि कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि आप अभी कितनी मुश्किल स्थिति से गुजर रहे हैं। जैसा कि आपने बताया कि आपकी सौतेली बेटी न आपको अपनी मां को तलाक देने की धमकी दे रही है बल्कि वह आपको इस बात के लिए भी डरा रही है कि अगर आपने अपनी पत्नी से रिश्ता खत्म नहीं किया, तो वह उन्हें आप दोनों के यौन संबंधों के बारे में सब कुछ बता देगी।
हालांकि, आपने यह भी कहा कि दोनों के बीच जो कुछ भी हुआ है, वह पूरी तरह अनजाने में हुआ था, जिसके लिए आप खुद को दोषी भी मानते हैं। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगी कि आप अपनी सौतेली बेटी से तुरंत सारे रिश्ते खत्म कर दें।
अपनी पत्नी को कुछ न बताएं
जैसा कि आपने कहा कि आप अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं। उनका काफी सम्मान भी करते हैं। ऐसे में आपसे यही कहूंगी कि आप अपनी पत्नी को इस बारे में कुछ न बताएं। इसी में आपकी बुद्धिमानी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि अपनी बेटी के साथ आपके संबंधों को जानकर न केवल उन्हें सबसे ज्यादा दुख होगा बल्कि उनका अपनी बेटी पर से विश्वास भी उठ जाएगा। इस सच के सामने आने से एक नहीं बल्कि बहुत सारे रिश्तों में खटास आ सकती है।
पत्नी से कहें रिश्ता खत्म करने की बात
आपका केस बहुत ही जटिल है, जिसमें जरा सी भी गलती बहुत से लोगों की जिंदगी बर्बाद कर सकती है। खासकर आपकी पत्नी की। ऐसे में उनकी भावनाओं और उनकी रक्षा के लिए मैं आपको एक सलाह देना चाहती हूं। आप चाहें तो अपनी पत्नी के साथ अपना रिश्ता खत्म करने के बारे में सोच सकते हैं।आप उन्हें बता सकते हैं कि शादी के बाद उन पर एक बेटी की जिम्मेदारी भी आ गई है, जिसे आप उठाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। वहीं अगर वह आपके साथ रिलेशन जारी रखने की बात कहती हैं, तो उन्हें इस बात का यकीन दिलाएं कि उनकी बेटी आपको पसंद नहीं करती है, जिसकी वजह से आप उसके साथ किसी भी तरह का संपर्क नहीं रखना चाहते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘रिश्वत’ न देने पर गायक की कार रोकने का आरोप लगा पुलिस पर

कोलकाता :‘रिश्वत’ देने से मना करने पर पुलिस पर गायक राशिद खान को परेशान करने का आरोप लगा है। गायक के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर कर रहे थे सट्टेबाजी, 8 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : नागेरबाजार थाना की पुलिस ने वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर सट्टेबाजी करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आगे पढ़ें »

ऊपर