दिन में किस समय सेक्‍स करना होता है सबसे बेहतर

कोलकाताः हर किसी के मन में यह सवाल रहता है कि बेस्ट सेक्स टाइम कौन-सा होता है? किस समय सेक्‍स करने से सबसे ज्‍यादा एंजॉय कर पाते हैं? अमूमन हर कोई इस बात को लेकर स्‍पष्‍ट नहीं होता है कि किस समय सेक्‍स करना बेहतर रहता है और आप भी इस बात को लेकर संदेह में हैं तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें क्‍योंकि यहां हम आपको बताने वाले हैं कि दिन में किस समय यौन संबंध बनाने चाहिए।
अक्‍सर लोगों को मॉर्निंग सेक्‍स करने की सलाह दी जाती है, वहीं कुछ लोग ईवनिंग सेक्‍स करना पसंद करते हैं और कुछ लोग तो इस असमंजस में रहते हैं कि उन्‍हें मॉर्निंग सेक्‍स करना चाहिए या ईवनिंग सेक्‍स। बेस्ट सेक्स टाइम के मुताबिक सुबह के समय पुरुष सेक्‍स के मूड में रहते हैं तो वहीं शाम के समय सेक्‍स करना महिलाओं को पसंद होता है क्‍योंकि इस समय वो घर के कामों और ऑफिस की जिम्‍मेदारियों को निपटा चुकी होती हैं और बेफिक्र होकर सेक्‍स का आनंद ले पाती हैं। ऐसे में कपल्‍स अक्‍सर उलझन में पड़ जाते हैं और सोचने लगते हैं कि किस समय वो सेक्‍स को सबसे ज्‍यादा एंजॉय कर पाएंगें।तो चलिए जानते हैं कि बेस्ट सेक्स टाइम कौन-सा होता है?
बेस्ट सेक्स टाइम के लिए जाने टेस्‍टोस्‍टेरोन हार्मोन का महत्व

सुबह के समय 6 से 9 बजे के बीच पुरुषों में टेस्‍टोस्‍टेरोन हार्मोन सबसे ज्‍यादा होता है। इस समय नैचुरली ही उन्‍हें इरेक्‍शन होता है इसलिए आपको अपने मेल पार्टनर को टर्न ऑन करने की जरूरत नहीं होती है। वहीं इसके विपरीत सुबह के समय महिलाओं का टेस्‍टोस्‍टेरोन पूरे दिन के मुकाबले सबसे कम होता है और शाम तक इसमें थोड़ी बढ़ोत्तरी होती है।
हार्मोन साइकिल

सुबह के समय पुरुषों के टेस्‍टोस्‍टेरोन में रोजाना 25 से 50 पर्सेंट का फर्क होता है और सुबह सेक्‍स की इच्‍छा होती है। वहीं महिलाओं के टेस्‍टोस्‍टेरोन में रोज कोई बड़ा बदलाव नहीं आता है। उनके टेस्‍टोस्‍टेरोन में महीने के बीच में ओवुलेशन के दौरान इजाफा होता है।

बेस्ट सेक्स टाइम में साफ-सफाई की चिंता करना लाजमी है

कई महिलाएं सोचती हैं कि सेक्‍स से पहले उनका साफ होना अच्‍छा होगा इसलिए वो सुबह सेक्‍स करना पसंद नहीं करती हैं। सुबह मुंह से बदबू आना और रात की पसीने की बदबू महिलाओं को सुबह सेक्‍स करने से रोक सकती हैं। हालांकि, पुरुषों के मन में ये ख्‍याल बहुत कम आता है।

मॉर्निंग सेक्‍स के फायदे

मॉर्निंग सेक्‍स करने पर आपको निम्‍न तरह के लाभ हो सकते हैं चूंकि, सुबह के समय पुरुषों का सेक्‍स करने का ज्‍यादा मन करता है इसलिए वो सेक्‍स करने पर अपने पार्टनर से इमोशनल अटैचमेंट ज्‍यादा महसूस कर पाते हैं। वहीं मॉर्निंग सेक्‍स से कुछ ऐसे हार्मोंस रिलीज होते हैं जो पूरे दिन आपका मूड बेहतर रखता है। नींद की कमी की वजह से महिलाओं और पुरुषों दोनों में ही टेस्‍टोस्‍टेरोन की कमी हो सकती है। भरपूर नींद लेने से हार्मोंस को संतुलित रखने में ज्‍यादा से ज्‍यादा मदद मिल पाती है और स्‍ट्रेस हार्मोन कोर्टिसोल कम रिलीज होता है जो यौन इच्‍छा को प्रभावित कर सकता है। रात को जल्‍दी सोकर सुबह समय पर उठकर सेक्‍स का आनंद लेना मजेदार होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

झारखंड के कांग्रेस विधायक अनूप सिंह से सीआईडी ने की पूछताछ

झारखंड के तीन विधायकों के पास से मिले थे 50 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः हावड़ा के पांचला में 50 लाख रुपये के साथ पकड़े गए झारखंड आगे पढ़ें »

ऊपर