क्या है ब्राजीलियन वैक्स? जानें इसके फायदे

कोलकाता : ब्राजीलियन वैक्स में पूरी तरह से प्यूबिक हेयर को निकाल दिया जाता है। वो भी पैंटी पहनने के बाद नज़र नहीं आते। इससे आपके प्राइवेट एरिया की त्वचा पूरी तरह से साफ़ व चिकनी हो जाती है। सफाई पसंद लड़कियों के लिए ये एक अच्छा विकल्प है और आजकल इसकी मांग भी तेजी से बढ़ रही है। इसके अन्य फायदे भी हैं।

ब्राजीलियन वैक्स के फायदे-

स्मूद स्किन
ब्राजीलियन वैक्स कराने से आपकी स्किन बहुत ही अच्छे से साफ हो जाती है. इससे आपकी स्किन केवल कुछ देर के लिए ही नहीं बल्कि कई हफ्तों के लिए स्मूद रहती है। इसलिए शेविंग की तुलना में इस वैक्सिंग को करना ज्यादा फायदेमंद है।

बेटर हाइजीन
बॉडी के बाकी हिस्सों की तरह प्यूबिक एरिया को साफ रखना भी जरूरी है। ये आपकी पर्सनल हाइजीन के लिए बहुत ही अच्छा है। इससे आप खुद को पसीने और हानिकारक बैक्टीरिया से बचा पाते हैं। इससे आप काफी कॉन्फिडेंट भी फील करते हैं।

धीरे होती है ग्रोथ
इस वैक्स को कराने के बाद बालों की ग्रोथ बहुत जल्दी नहीं होती है। ये बालों की ग्रोथ को पतला और हल्का करती है। ऐसे में जब आप इस वैक्स को नियमित रूप से कराते हैं तो दर्द और कम हो जाता है।
समय कम लगता है
जब आप किसी प्रोफेशनल से ये वैक्स कराते हैं तो बहुत ही कम समय लगता है। वे बहुत ही साफ तरीके से इस वैक्स को करते हैं। इस वैक्स को करने में कुछ ही मिनट लगते हैं। ये टाइम सेविंग करने का एक अच्छा तरीका है।

जलन
शेविंग के बाद अक्सर बहुत से लोगों को त्वचा पर जलन होती है। लेकिन इस वैक्स को कराने के बाद आपको जलन कम होगी। इससे आपकी त्वचा साफ रहती है।

खुजली की शिकायत
शेविंग कराने के बाद अक्सर त्वचा पर खुजली की शिकायत रहती है। ब्राजीलियन वैक्स कराने के बाद आपको ये परेशानी कम रहेगी। इससे बालों की ग्रोथ भी स्मूद रहती है।

Visited 172 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर