चिटफंड की कंपनियों के ठिकानों पर सीबीआई का छापा, खंगाले जा रहे हैं दस्तावेज

कोलकाता : सीबीआई ने फिर से बंगाल में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। बुधवार को सीबीआई ने उत्तर 24 परगना के नैहाटी और कोलकाता के बालीगंज इलाके के फोर्न रोड में चिटफंड कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है। सीबीआई की भ्रष्टाचार दमन शाखा की ओर से यह छापेमारी की जा रही है। सीबीआई ने चिटफंड कंपनी के निदेशक के घर और दफ्तर की तलाशी ली। बालीगंज और नैहाटी में मंत्र सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड चिट फंड कंपनी के निदेशक सम्राट भट्टाचार्य पर जनता के करोड़ों रुपये गबन करने का आरोप लगा है। भट्टाचार्य दंपति इस चिटफंड व्यवसाय को आयुर्वेद व्यवसाय के साथ-साथ चलाते थे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में चिटफंड के नाम पर लाखों रुपए की जालसाजी हुई थी और विधानसभा चुनाव के दौरान चिटफंड घोटाला एक बड़ा मुद्दा बना था। चिटफंड कंपनियों द्वारा किये गए घोटालों की जांच सीबीआई के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भी की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

कोलकाता : पैसे-रुपये और तरक्की भला किसे पसंद नहीं होती, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनके हाथ में पैसे टिकते ही नहीं। पैसे आगे पढ़ें »

ऊपर