इस सप्ताह इन चार राशियों की होगी मौज

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। साप्ताहिक राशिफल सप्ताह की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। साप्ताहिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का साप्ताहिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। साप्ताहिक राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे साप्ताहिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि यह सप्ताह आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। इस सप्ताह आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। साप्ताहिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, यह सप्ताह 4 राशियों के लिए बेहद शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। इस अवधि में इन चार राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। इस हफ्ते ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के लिए अनुकूल है। आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह रहने वाला है शानदार।
वृष राशि : समस्याओं का होगा समाधान
वृष राशि के जातकों की इस सप्ताह तमाम तरह की परेशानियां दूर हो सकती हैं। आप अपने बौद्धिक कौशल से अपनी समस्याओं को हल करेंगे। सप्ताह के मध्य तक परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। कमीशन से जुड़े कार्य करने वालों के लिए समय चुनौतीपूर्ण है। साझेदारी में काम करते समय चीजों को स्पष्ट करके चलना बेहतर रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। इस दौरान किसी पुराने परिचित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। नये संबंध बनाते समय पुराने संबंधों की उपेक्षा न करें। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम उठाएं किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें। सामाजिक प्रतिष्ठा के लिए सचेत रहें।
सिंह राशि : आर्थिक चिंता होगी दूर
सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। इस सप्ताह आपको शानदार परिणाम प्राप्त होंगे। बाजार में अटका हुआ पैसा निकल आने से कारोबारी राहत की सांस लेंगे। सत्ता पक्ष से जुड़े किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी और भविष्य में लाभ की योजनाओं पर कार्य करने का अवसर मिलेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है। नई संपत्ति बनाने की दिशा में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। महत्वपूर्ण कार्यों को करते समय दूसरों के बहकावे में न आएं और अपने विवेक के अनुसार निर्णय लें।
तुला राशि : कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की होगी सराहना
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा बीतेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। इस सप्ताह लंबे समय से अटके हुए कार्यों में गति देखने को मिलेगी। कार्यक्षेत्र में लोग आपके कार्य की सराहना करेंगे। इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। बेरोजगार लोगों को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। घर के किसी बड़े फैसलों को लेते समय भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रोफेशन महिलाओं के लिए समय अनुकूल है। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकता है। परिजन आपके प्रेम संबंध को स्वीकार कर सकते है। सप्ताह के उत्तरार्ध में फाइनेंस, मार्केटिंग एवं कमीशन का कार्य करने वालों को कुछेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहें।
मीन राशि : सप्ताह लाएगा खुशियों की सौगात
यह सप्ताह मीन राशि के जातकों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा। खुशियों के साथ-साथ यह सप्ताह सफलता के ज्यादा अवसर लेकर आएगा। सप्ताह के प्रारंभ में ही आपको करिअर-कारोबार से जुड़ी शुभ सूचनाएं मिलेंगी। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी। सत्ता पक्ष से लाभ के योग बनेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रोफेशनल महिलाओं के लिए समय अनुकूल है। सप्ताह के उत्तरार्ध में धार्मिक कार्य से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। संतान पक्ष द्वारा बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज शुक्रवार को पहने इस रंग के कपड़े, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, होंगे धनवान

कोलकाता : हिंदू धर्म शास्त्रों में सप्ताह का सातों दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है तथा उनका कोई न कोई प्रिय रंग आगे पढ़ें »

ऊपर