बुधवार के द‍िन कर लें ये काम, बप्‍पा होंगे खुश बना देंगे ब‍िगड़े काम

कोलकाता : प्रथम पूज्‍य गणपत‍ि बप्‍पा की पूजा यद‍ि सच्‍चे मन से और व‍िध‍ि-व‍िधान से की जाए तो उनकी अपार कृपा म‍िलती है। यही नहीं बुधवार के द‍िन अगर ज्‍योत‍िष अनुसार बप्‍पा को प्रसन्‍न करने के उपाय क‍िए जाएं तो वह अत्‍यंत प्रसन्‍न होते हैं और सारे ब‍िगड़े कार्य बना देते हैं। बुधवार गणेशजी का ही द‍िन होता है इसल‍िए इस द‍िन क‍िये जाने वाले उपाय जरूर फल‍ित होते हैं। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि ये उपाय क‍िसी का अह‍ित करने की भावना से हरग‍िज न करें अन्‍यथा खुद को ही नुकसान होता है। साथ ही बप्‍पा भी रूठ जाते हैं। तो आइए जानते हैं इन व‍िशेष उपायों को…
बुधवार को जरूर चढ़ाएं ये व‍िशेष फूल
बुधवार के द‍िन बप्‍पा को अर्क के फूल चढ़ाने चाह‍िए। मान्‍यता है क‍ि इससे जीवन में व्‍याप्‍त धन संबंधी समस्‍याएं धीरे-धीरे खत्‍म होने लगती है। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि ग‍िनकर केवल 8 फूल ही चढ़ाएं। यह प्रक्रिया न‍ियम‍ित रूप से प्रत्‍येक बुधवार को करें
इन चीजों का बुधवार को करें दान
अगर आपके काम बनते-बनते ब‍िगड़ जाते हों तो गणपत‍ि बप्‍पा की पूजा करें। इसके अलावा बुधवार को हरे मूंग की दाल, अमरूद और तांबे की वस्‍तुएं दान करें। क‍िन्‍नरों को दान करें। इसके बाद उनसे आशीर्वाद में कुछ पैसे लें। लेकिन ध्‍यान रखें क‍ि वह आपके द‍िए हुए पैसे न हो। इसके बाद उन पैसों की व‍िध‍िवत पूजा-अर्चना करके उन्‍हें हरे रंग के कपड़ों में बांधकर अपनी त‍िजोरी में रख दें। मान्‍यता है क‍ि इससे जातकों के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है।
बुध ग्रह कमजोर हो तो करें यह उपाय
कई बार बुध ग्रह दोष के चलते भी जातकों को कई तरह की समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है। लेक‍िन बुधवार के द‍िन अगर यहां बताया गया उपाय कर लें तो बुध ग्रह दोष दूर हो जाता है। बुधवार को एक तांबे का एक बर्तन लें उसमें पानी भरकर रात भर के ल‍िए रख दें। इसके बाद सुबह उठते ही उस पानी को पी लें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा 11 गुरुवार तक न‍ियम‍ित रूप से क‍िया जाए तो बुध ग्रह दोष दूर होता है।
ये उपाय दूर करेंगे आपकी सारी परेशानी
बप्‍पा को हरा रंग अत्‍यंत पसंद है इसल‍िए बुधवार के द‍िन हरे रंग के वस्‍त्र धारण करने चाह‍िए। अगर इस रंग का वस्‍त्र न हो तो हरे रंग का रूमाल लें और अगर कहीं बाहर जा रहे हों तो उसे अपने साथ लेकर ही जाएं। इसके अलावा बुधवार के द‍िन अगर आप कोई इंटरव्‍यू या फ‍िर परीक्षा देने जा रहे हों तो अपने सौंफ खाकर ही घर से न‍िकलें। मान्‍यता है क‍ि ये दोनों उपाय जीवन में सफलता के मार्ग खोलते हैं और परेशान‍ियां दूर करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

एक्सपर्ट ने जागरूक रहने की दी सलाह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड काल के बीच अचानक बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस के मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर