नीम के पानी से रोजाना धोएं चेहरा, इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

कोलकाता : आजकल ज्यादतर लोग स्किन से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं। वहीं स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए वे तमाम तरह के उपाय भी करते हैं लेकिन फिर भी कोई असर नहीं दिखता है। लेकिन हम यहां आपको बताएंगे कि स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में नीम का पानी बहुत फायदेमंद होता है। इसलिए आपको रोजाना नीम के पानी से अपना मुंह धोना चाहिए। ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि नीम के पानी से मुंह धोने के क्या फायदे होते हैं? चलिए जानते हैं…
नीम के पानी से मुंह धोने के फायदे-
स्किन की एलर्जी से छुटकारा-

नीम में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्किन में मौजूद हानिकारक बैक्टीरिया से लड़ने में मददगार है। इससे अगर आप रोजाना अपना मुंह धोते हैं तो यह स्किन की एलर्जी,चकत्ते, खुजली आदि की समस्या से छुटकारा दिलाने में मददगार है।
मुहांसों को ठीक करता है-
नीम के पानी से मुंह धोने से मुंहासों से छुटकारा मिलता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे स्किन पर मौजूद गंदगी और तेल को साफ करने में मदद मिलती है और मुंहासों की सूजन भी कम होती है। इसलिए अगर आप मुंहासों की समस्या से परेशान हैं तो आप रोजाना नीम के पानी से मुंह धो सकते हैं।
ऑयली और ड्राई स्किन दोनों को ठीक करता है-
नीम मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और एंटीसेप्टिक गुण हानिकारक बैक्टीरिया को मारने में मदद करते हैं। यह स्किन में मौजूद एक्स्ट्रा तेल को कंट्रोल करता है और स्किन को कोमल बनाता है।
दाग-धब्बे साफ होते हैं-
नीम के पानी से मुंह धोने से स्किन की रंगत में निखार आता है, वहीं चेहरे पर मौजूद दाग, धब्बे, टैनिंग और स्किन के कालेपन से छुटकारा मिलता है। ऐसे में अगर आप स्किन को साफ रखना चाहते हैं तो आप रोजाना नीम के पानी से अपना चेहरा धो सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

20 साल के लक्ष्य ने भारत को दिलाया 20वां गोल्ड

बर्मिंघमः कॉमनवेल्थ गेम्स के 11वें दिन भारत को बैडमिंटन में दो गोल्ड मिले। पीवी सिंधु ने विमेंस सिगल्स में और लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स आगे पढ़ें »

ऊपर