आज से मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं वोटर आईडी कार्ड, शुरू हुई ये स्कीम

कोलकाता : अब देशवासियों को अपना वोटर आईडी कार्ड खोने या खराब होने पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। यहां तक की इसे दोबारा पाने के लिए भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। चुनाव आयोग ने वोटर आईडी कार्ड को डिजीटल कर देशवासियों को राहत दी है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज इसकी शुरुआत कर दी है। इसके तहत आज से देशवासियों के लिए वोटर आईडी को डाउनलोड किए जाने की सुविधा प्रदान की गई है। अब पिछले साल नवंबर-दिसंबर में वोटर आईडी कार्ड के लिए अप्लाई कर चुके लोग 31 जनवरी तक इसे डिजिटल फॉर्मेट में ले पाएंगे। इसके बाद एक फरवरी से सभी मतदाताओं को यह सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर चुनाव आयोग ने आज इलेक्टोरल फोटो आइडेंटिटी कार्ड स्कीम को शुरू किया है। इसके तहत लोग अब अपने मोबाइल में वोटर आईडी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। वह इसका प्रिंट भी प्राप्त कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नमक का यह टोटका घर में चारों दिशाओं से करेगा धन वर्षा

कोलकाता : अगर घर में स्वादिष्ट भोजन बना हो और उसमें नमक नहीं डला हो तो वह कितना ही स्वादिष्ट पकवान हो उसे कोई नहीं आगे पढ़ें »

वैभव लक्ष्मी का करें पूजन मिलेगा धन लाभ

कोलकाता : हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इस दिन उपवास करने से शुक्र ग्रह आगे पढ़ें »

ऊपर