राजगीर के नए रोपवे पर घाटियों की सैर जल्द

पटना : राजगीर में नए रोपवे पर घाटियों की रोमांचक सैर का सपना जल्द पूरा होगा। इसका कार्य लगभग अंतिम चरण में है। इसी के तहत गुरुवार को पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव रवि मनु भाई परमार व बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के एमडी प्रभाकर ने रोपवे के कार्य प्रगति का निरीक्षण किया।
नए रोपवे का मेकैनिकल ट्रायल प्रारंभ कर दिया गया है। सभी पदाधिकारी नए रोपवे केबिन से ही ऊपर तक गए एवं वापस आये। लोअर टर्मिनल का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। टर्मिनल के ऊपर जाने-आने के रास्ते में रेलिंग लगाने सहित फिनिशिंग एवं सजावट का काम अभी बाकी है। ऊपरी टर्मिनल के निर्माण में अभी कई कार्य शेष हैं, जिसे तेजी से पूरा करने का आदेश निर्माण कराने वाली एजेंसी राइट्स को दिया गया। इस दौरान प्रधान सचिव ने कहा कि बचे हुए कार्य को तेजी से कराया जाएगा। जब रोपवे कॉमर्शियल उपयोग के लिए तैयार हो जायेगा, तब इसका विधिवत उद्घाटन कराकर आमलोगों के लिए शुरू किया जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़े मैच में खेलने का मौका गंवाना नहीं चाहता था : सैनी

नयी दिल्ली : ग्रोइन की चोट के कारण नवदीप सैनी ब्रिसबेन टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन इतने बड़े मौके पर फिर आगे पढ़ें »

थाईलैंड ओपन : भारतीय युगल जोड़ियों का स्वप्निल सफर खत्म

बैंकॉक : सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने शनिवार को यहां टोयोटा थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल आगे पढ़ें »

ऊपर