जामिया हिंसा के वीडियो पर मचा बवाल, हाथ में पत्थर लिए शख्स की हो रही जांच

jamia

नई दिल्ली : दिल्ली के जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई छात्र हिंसा को लेकर दो नए वीडियो सामने आने के बाद विवाद गर्माता जा रहा है। विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी के अंदर के एक वीडियो में दिखाई दे रहे एक शख्स की पहचान को लेकर सवाल उठ रहे हैं। लंबे बालों वाले इस युवक के हाथ में पत्थर भी नजर आ रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि यह वही शख्स है ‌जिसे 30 जनवरी को हाथ में गोली लगी थी। हालांकि, पुलिस ने अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। इस युवा के बारे में पुलिस जांच कर रही है।

छात्रों के हाथ में किताबें, पुलिस बरसा रही डंडे

वहीं, इससे ठीक पहले विश्वविद्यालय परिसर का एक और वी‌डियो सामने आने के बाद काफी बवाल शुरू हो गया था। इस पहले वीडियो में सुरक्षाबलों के जवान लाइब्रेरी में बैठे छात्रों को पीटते नजर आ रहे हैं। जिनके हाथों में किताबें हैं, उन्हें भी पुलिस बेरहमी से मार रही है। यह वीडियो जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने जारी किया है।

15 दिसंबर को जामिया में हुई थी हिंसा

गौरतलब है कि 15 दिसंबर को सीएए के‌ खिलाफ जामिया विश्‍वविद्यालय के बाहर जारी विरोध प्रदर्शन हिंसा में बदल गया था और इस दौरान पत्थरबाजी व आगजनी की घटनाएं भी दर्ज की गई थीं। पत्थरबाजों पर नियंत्रण पाने के लिए दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया था। इसी दौरान दिल्ली पुलिस बिना किसी की इजाजत के परिसर के अंदर चली गई थी और लाइब्रेरी में जाकर छात्रों पर लाठियां बरसाई थीं। इसी घटना का वीडियो अब सामने आया है जिसे लेकर पुलिस और प्रशासन पर सवाल खड़े किए गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर