दक्षिणी ओडिशा के 9 जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी

कोलकाता :  भुवनेश्वर के गजपति जिले में भूस्खलन के कारण कम से कम 10 घर क्षतिग्रस्त हो गए। मलकानगिरी और कालाहांडी जिलों में रात भर बारिश के कारण प्रमुख सड़कें जलमग्न और क्षतिग्रस्त हो गईं। आईएमडी ने अगले 48 घंटे में दक्षिणी ओडिशा के 9 जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। इसके अलावा, पिछले 48 घंटे में ओडिशा के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई है, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया। मौसम कार्यालय ने बताया कि सोमवार को ओडिशा में कम दबाव प्रणाली (लोपर) बनने के कारण भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि हमने दक्षिणी ओडिशा के 9 जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है, जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में और भूस्खलन हो सकता है और सड़कों और कृषि क्षेत्रों में पानी भर सकता है।  बुधवार के लिए जिन जिलों को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था, वे इस प्रकार हैं – कोरापुट, मलकानगिरी, नबरंगपुर, नुआपाड़ा, कालाहांडी, कंधमाल, बोलांगीर, गंजम और नयागढ़।
मौसम विभाग ने मछुआरों को सलाह दी है, कि वे शनिवार तक ओडिशा के पश्चिम, मध्य और उत्तरी तट तथा पश्चिम बंगाल के तट से लगे समुद्र में न जाएं। मौसम कार्यालय ने बुधवार को बताया कि कालाहांडी जिले के लांजीगढ़ में पिछले 24 घंटे में सुबह 8.30 बजे तक 171.6 मिमी बारिश और रायगढ़ के अंबाडोला में 155 मिमी बारिश हुई।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अदरक वाली चाय पीने से मिलते हैं ये 7 फायदे

कोलकाता : सर्दी के मौसम में अदरक की चाय का अपना ही मजा है। इसके बिना ज्यादातर लोगों का दिन शुरू नहीं होता है। सुबह आगे पढ़ें »

आज गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद सुकांत के साथ शाह की अहम बैठक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज यानी गुरुवार को पूरे देश की नजर गुजरात पर रहेगी। वहीं आज दोपहर को ही गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद आगे पढ़ें »

ऊपर