मां लक्ष्मी और मिट्टी की सुराही का है ये खास कनेक्शन…

कोलकाता : आज कल घर में से मिट्टी के बर्तनों की जगह फैंसी जग ने ले ली हैं। बहुत कम घर ही ऐसे होंगे जहां मिट्टी के घड़े या सुराही मिल जाएगी। लेकिन घर में मिट्टी का घड़ा रखने से न केवल व्यक्ति का स्वास्थ्य सही रहता है। बल्कि वास्तु के हिसाब से भी घर में मिट्टी का घड़ा रखना फायदेमंद होता है। कहते हैं कि जिस घर में मिट्टी का घड़ा होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है।

* वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में मिट्टी के घड़े में पानी भरकर रखने से कुंडली में मंगल, बुध, चंद्र और शनि ग्रह तो मजबूत होते ही हैं। साथ ही, मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति धन-धान्य से भरपूर रहता है। आइए जानते हैं घर में मिट्टी की सुराही या घड़ा किस दिशा में रखना शुभ होता है।
घर में सुराही रखने के सही नियम
– वास्तु शास्त्र के अनुसार बाजार से नई सुराही लाने पर उसे साफ करके उसमें पानी भर कर रख लें। इस सुराही का पानी सबसे पहले किसी कन्या को पिलाएं। ऐसा करने से घर में बरकत होती है।

– मिट्टी की सुराही को वास्तु के अनुसार घर की उत्तर दिशा में रखना उत्तम होता है। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। घर की उत्तर दिशा देवताओं की दिशा होता है। इसलिए इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं। और घर पर कृपा बरसाते हैं।

– घर में मिट्टी का घड़ा रखने और उसका पानी पीने से मंगल,बुध, चंद्र और शनि ग्रह मजबूत होते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर