घर पर लगाये 7 घोड़ों वाली तस्वीर…

कोलकाता : वास्तु शास्त्र में ऐसी कई टिप्स बताए गए है जिससे आप अपने घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते है। जिस घर में भी वास्तु दोष होता है उस घर में तरक्की में बाधा आती है और घर के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है। घर की खुशहाली में बाधा आने लगती है। इसलिए घर लेने से पहले यह बहुत जरूरी है कि आप वास्तु आप जरूर जांच लें। अगर घर का वास्तु ठीक नहीं है तो उसका उपाय करना बेहद जरूरी है। ऐसा जरूरी नहीं की वास्तु दोष के निवारण के लिए आपकों घर में तोड़-फोड़ करना ही होगा। आप घर में सामान के मामूली हेर फेर से भी वास्तु दोष से मुक्त हो सकते है। सात सफेद घोड़े की तस्वीर का महत्व वास्तु शास्त्र में बहुत है। यह कई वास्तु दोष का निवारण करता है।
1. कभी-कभी घर में अचानक अशांति रहने लगती है। ऐसे में आप घर में 7 सफेद घोड़ों की तस्वीर लगाए। इससे घर की सभी मनहूसियत और नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है।
2. आप के काम करने की जगह पर घोड़े की तस्वीर लगाएं। इससे आपके काम में विकास और तरक्की होगी। आप अगर घर में काम करते है तो दौड़ते हुए सफेद घोड़े की तस्वीर पूर्व दिशा में लगाए और अगर आप ऑफिस जाते है तो इसे ऑफिस की दक्षिण दिशा की दीवार पर लगाएं।
3. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है और घर में धन की हानि हो रही है तो घर में किसी भी दिशा में भागते हुए घोड़ों की तस्वीर लगा सकते है। यह ध्यान रखें की तस्वीर ऐसी जगह हो जहां आपकी नज़र उस पर पड़ती रहें। ऐसा करने से आपके घर में सुख, शांति और समृद्धि आएगी।
4. अगर आपके घर में नेगेटिव एनर्जी की प्राबल्म है तो सफेद घोडे़ं की तस्वीर अपने लिविंग रूप में लगाए। यह घर की सभी नकारात्मता को दूर करेगा।
5. दौड़ता हुए घोड़ा वास्तु शास्त्र के अनुसार गति, सफलता और ताकत के प्रतीक होता है। इसकी फोटो लगाने से घर में सुख-शांति और तरक्की का वास रहता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल को अलग राज्य घोषित करने की भाजपा सांसद ने कर दी मांग

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल को अलग राज्य घोषित करें या फिर केंद्रशासित प्रदेश बनाएं। इसे लेकर खबरें तो कुछ दिनों से चल रही थीं, आगे पढ़ें »

कपल्स के लिए सबसे बेहतर Sex…

कोलकाता : हर व्यक्ति में सेक्स ड्राइव अलग-अलग होती है, लेकिन यदि आपकी या आपके साथी की हाई सेक्स ड्राइव है, तो आप शायद हमेशा बिस्तर पर आगे पढ़ें »

ऊपर