अविवाहित लोग गलती से भी अपने कमरे में न रखें ये चीज, होता है भारी नुकसान

कोलकाता : घर के वास्‍तु का हमारी जिंदगी के हर पहलू पर महत्‍वपूर्ण असर पड़ता है। यदि घर के कमरों की दिशाएं और उनमें रखी चीजें सही न हो तो जिंदगी बेवजह ही परेशानियों से घिर जाती है। ऐसा ही कुछ अविवाहित लोगों के साथ होता है। वास्‍तु शास्‍त्र में कुंवारे लड़के-लड़कियों के कमरे में कुछ चीजों को रखने की मनाही की गई है, यदि ये चीजें उनके कमरे में रहेंगी तो उनके प्‍यार-शादी के मामले में रोढ़े अटकाएंगी। साथ ही रिश्‍तों में खटास लाने की वजह भी बनेंगी।
लड़के-लड़कियों के कमरे में न रखें ये चीजें
– अविवाहित लड़के-लड़कियों को हमेशा एक गद्दे वाले बिस्‍तर पर सोना चाहिए। यानी कि ऐसा बेड जिस पर 2 बेड आजू-बाजू में डाले गए हों, वो इनके लिए अशुभ होता है।
– बेड के सामने यदि टॉयलेट-वॉशरूम का दरवाजा हो तो यह ठीक नहीं होता है। ऐसी स्थिति में हर समय वॉशरूम का दरवाजा बंद रखें।
-अविवाहितों के बेडरूम की छत 2 हिस्‍सों में बंटी हुई नहीं होनी चाहिए। ना ही उनके कमरे के बीच में बीम होनी चाहिए। कमरे में नदी, तालाब, झरना या पानी से जुड़ी कोई फोटो-पोस्‍टर न लगाएं। इसकी बजाय लव बर्ड्स की फोटो रख लें।
– बेड का सिरा खिड़की या दीवार से न सटाएं। यह प्‍यार या शादी के मामले में नकारात्‍मकता लाता है।
– दीवारों का रंग गुलाबी या आसमानी रखें। इससे जल्‍दी और अच्‍छी जगह शादी होती है। साथ ही सकारात्‍मकता भी आती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल तृणमूल उम्मीदवारों के साथ पार्टी नेतृत्व की अहम बैठक

मौजूद रह सकते हैं अभिषेक दिए जाएंगे चुनावी रणनीति के दिशा-निर्देश सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के सभी 144 उम्मीदवारों को लेकर कल पार्टी नेतृत्व बैठक आगे पढ़ें »

ऊपर