सुबह उठते ही करें यह काम, सौभाग्य में बदल जाएगा दुर्भाग्य

कोलकाताः कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिल पाता है। साथ ही बनते-बनते काम बिगड़ने से नौकरी व कारोबार हर ओर से मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसके कारण लगता है कि भाग्य हमसे नाराज है। ऐसे में अगर आप भी इन परेशानियों से जुझ रहे हैं तो आज हम आपको कुछ आसान से उपाय बताते हैं। इस उपायों को करने से आप अपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकते हैं।

सुबह उठते ही करें यह काम

सुबह उठते ही सबसे पहले हाथों की हथेलियों को कुछ पल देखें। फिर इसे चेहरे पर 3-4 बार फेरकर भगवान का स्मरण करें। असल में, हाथ के आगे वाले हिस्से में देवी लक्ष्मी, बीच में देवी सरस्वती व मूल भाग (मणि बंध) में श्रीहरि स्थान माना जाता है। रोजाना इस उपाय को करने से सोई हुई किस्मत जाग जाती है।

ताजे फूलों से करें भगवान का श्रृंगार 

ज्योतिष व वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर के मंदिर में स्थापित भगवान को रोजाना ताजे फूल चढ़ाने चाहिए। इससे देवी-देवताओं की असीम कृपा मिलने के साथ घर में सुख-समृद्धि व शांति का वास होता है।

चींटियों को शक्कर मिला आटा डालें

मान्यता है कि रोजाना आटे में शक्कर मिलाकर चींटियों को खिलाने से पापों से मुक्ति मिलती है। ऐसे में जीवन में मौजूद परेशानी दूर होकर खुशहाली का आगमन होता है। साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं

रोजाना किसी मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर डालें। इससे भाग्य तेज होने के साथ जीवन की परेशानियां दूर होगी। ऐसे में कारोबार व कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलेंगे।

दया का भाव रखते हुए दान करें

हमेशा अपने सामर्थ के मुताबिक गरीबों, जरूरतमंदों को अन्न, धन व कपड़ा दान करें। साथ ही किसी चीज के प्रति अंहकार करने की जगह हमेशा दयालुता भरा व्यवहार रखें। इससे ईश्वर की कृपा मिलेगा। इसतरह जीवन बिना किसी परेशानी के आसानी व खुशहाली से बीतेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर