घर में भूलकर भी न रखें इन चीजों को अन्यथा धन की हो सकती है कमी

कोलकाता : कभी-कभी ऐसा होता है कि कड़ी मेहनत के बाद भी लोगों को धन, सुख और समृद्धि की समस्या बनी रहती है घर के पारिवारिक सदस्य कई तरह के रोगों से परेशान रहते हैं। ऐसी दशा में घर में वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु शास्त्र के एक्सपर्ट का कहना है कि घर के वास्तु दोषों को दूर करने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक हो जाती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है। परिवार में शांति आती है।
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कुछ ऐसी चीजें पड़ी रहती हैं तो वे घर में सकारात्मकता लाती है। इससे हमारे विचार भी सकारात्मक रूप से प्रभावित होते हैं। इससे किसी काम को करने से पहले आत्मविश्वास से भर जाते हैं। जबकि कभी-कभी घर में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनसे घर में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है। इससे घर में मायूसी छाई रहती है। घर में अशांति बनी रहती है। ऐसी दशा में इन चीजों को घर से बाहर निकाल देना चाहिए। आइये जानें घर में ऐसी कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए।
टूटी-फूटी मूर्तियां न रखें : वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के अंदर टूटी फूटी मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। केवल वास्तु शास्त्र में ही नहीं बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी टूटी-फूटी मूर्तियों को घर में रखना अशुभ माना गया है। इन चीजों को रखने से घर में दुर्भाग्य और समस्याएं आती हैं।
रखें घर की साफ सफाई : जिस घर में साफ सफाई नहीं रहती है उस घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ जिस घर में साफ़ सफाई नहीं होती है उस घर में आर्थिक समस्या बनी रहती है।
शाम के समय घर के हर कोने में रोशनी रखें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। कहा जाता है कि अँधेरे से मां लक्ष्मी पलायन कर जाती है।
वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में बेकार या अनुपयोगी दवाइयों को नहीं रखना चाहिए। इससे घर में बीमारी बढ़ती है। घर में उन्हीं दवाइयों को रखें जिनका उपयोग हो रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है अपने बढ़ते वजन से परेशान तो आज से ही खाना शुरु करें ये चीज

कोलकाताः भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में बढ़ते वजन को लेकर लोग परेशान है। ऐसे में वजन कम करने के लिए आगे पढ़ें »

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

ऊपर