सोने से पहले कर लें ये 6 काम, इससे मां लक्ष्‍मी होती है प्रसन्‍न

कोलकाता: रात को सोने से पहले किए गए कुछ काम बहुत लाभ कराने के साथ-साथ अच्‍छी नींद भी लाते हैं। साथ भी किस्‍मत का भरपूर साथ मिलता है और धन लाभ भी होता है। आईए जानते है कि ऐसे कौन से 6 काम है जिन्हें सोने से पहले कर लेना चाहिए।

सोने से पहले जरूर धोएं हाथ-पैर व मुंह

सोने से पहले हाथ-पैर, मुंह जरूर धोने से बुरे सपने नहीं आते हैं। साथ ही जिस बेड और बिस्‍तर पर सोएं, उसका साफ-सुथरा रहना जरूरी है। चादर, तकिए, कंबल आदि साफ रहें, ये सुनिश्चित कर लें। ना ही कभी भी ऐसे बेड पर सोएं जो टूटा हुआ हो या खराब स्थिति में हो।

किचन को हमेशा रखे साफ

किचन हमेशा अच्‍छी तरह से साफ करके सोएं। किचन में कभी भी गंदे बर्तन न छोड़ें।

दरवाजे की तरफ न करे पैर

कभी भी दरवाजे की तरफ पैर करके न सोएं। घर का दरवाजा लक्ष्मी जी का प्रवेश द्वार माना जाता है।

दीपक जला कर रखें

रात के समय पीने के पानी की जगह के पास दीपक जला कर रख दें। लेकिन देख लें कि आसपास पर्दा वगैरह ना हो, ताकि दुर्घटना होने की आशंका न रहे। एसा करने से मां लक्ष्‍मी विशेष कृपा करती हैं।

बेडरूम में जलाए कपूर

सोने से कुछ देर पहले अपने बेडरूम में कपूर जला लें। इससे कमरे में सकारात्‍मकता रहती है और जीवनसाथी से रिश्‍ते बेहतर रहते हैं। यदि कमरे में मोरपंख लगा हो तो और भी अच्‍छा है।

अपने ईष्‍ट देव का स्‍मरण जरूर करें

सोने से पहले अपने ईष्‍ट देव का स्‍मरण जरूर करें। ऐसा करने से नींद भी अच्‍छी आती है और आप पर देवी-देवताओं की हमेशा कृपा भी बनी रहती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत चुनाव में क्यूआर कोड वाले बैलट बॉक्स का किया जायेगा इस्तेमाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जहां केंद्रीय वाहिनी की निगरानी में होने की बात है, वहीं इस चुनाव में आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

ऊपर