क्या आपके घर में भी हैं ये चीजें तो आज ही करें सुधार, बढ़ सकती है आर्थिक तंगी

कोलकाताः आजकल कई लोग घर या ऑफिस बनवाते समय वास्तु का ध्यान रखते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार केवल दिशाओ का नहीं बल्कि घर में कौन-सी चीज कहां होनी चाहिए इसका ख्याल भी रखना बेहद जरूरी होता है। वास्तुशास्त्र में इसका काफी महत्व बताया गया है। हालांकि, कई बार हम सभी अनदेखी कर बैठते हैं और खुद के लिए परेशानी पैदा कर लेते हैं। अगर आपके घर में वास्तुदोष होता है तो आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस लेख में हम आपको इन्हीं बातों की जानकारी दे रहे हैं। हालांकि, आपको यह भी बता दें कि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है।

1. किसी भी घर में उसकी दीवारों की अहमियत बहुत ज्यादा होती है। अगर घर की दीवारें चटकी हुई या फिर प्लास्टर हटा हुई हैं तो घर में रहने वाले सदस्यों को कई तरह की परेशानियां घेर लेती हैं। ऐसा तब भी माना गया है जब घर की दीवारों का रंग बेरंग हो गया हो।

2. अगर आपने अपना पूजा घर किचन में बना रखा है तो यह सही नहीं है। यह वास्तुदोष का कारण बनता है। अगर आपके घर में ऐसा है तो आपके परिवार के सदस्यों में प्रेम का अभाव होने लगता है। साथ ही घर में आर्थिक तंगी भी होती है।

3. अगर आपके घर में मकड़ी का जाला लगा है तो उसे तुरंत साफ कर दें। घर में मकड़ी का जाला घर उलझन और परेशानी का कारण बनता है।

4. अगर घर में शीशा टूटा हुआ हो तो उसे घर से बाहर निकाल दें। अगर ऐसा न किया जाए तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो जाता है।

5. अगर आपके घर में चमगादड़ आ गया है तो उसे अशुभ माना गया है। यह सूनेपन की निशानी होती है। वास्तु विज्ञान के अनुसार, ऐसा होने से घर में रहने वाले लोग घर छोड़कर जा सकते हैं। 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

हेरोइन तस्कर के साथी से 60.97 लाख रुपये जब्त

सन्मार्ग संवादादाता कोलकाता : हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अ‌भ‌ियुक्त की निशानदेही पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने 60.97 लाख रुपये जब्त किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर