किचन का तवा ऐसे चमका सकता है किस्मत…

कोलकाता : वास्तु शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसके द्वारा घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करके दोष दूर किए जा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रसोईघर यानी किचन की अहम भूमिका होती है। प्राय: सभी घरों में रोटी बनती है, जिसके लिए तवा अहम है। वास्तु के अनुसार किचन में तवे का बहुत महत्व है। आइए वास्तु के अनुसार जानते हैं तवा रखते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…
* घर में जब भी रोटी बनाएं तो तवे को धोकर इस्तेमाल करें। रोटी बनाने से पहले तवे पर थोड़ा सा नमक डालें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि नमक में थोड़ा सा भी अन्य पदार्थ जैसे हल्दी, मिर्ची या कोई भी मसाला ना मिला हो। ऐसा करने से राहु का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता।
* सबसे पहले एक छोटी सी रोटी बनाएं और उसे ऐसी जगह पर रख दें जो कोई जानवर या पक्षी खा ले। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा शनै: शनै: खत्म हो जाती है। साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।
* इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि तवे को किसी ऐसे स्थान पर रखें जो कोई बाहरी व्यक्ति इसे ना देखे। तवा कभी भी खुले स्थान पर नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा तवे को कभी भी उल्टा न रखें।
* जब रोटी बनाने का काम खत्म हो जाए तो तवे को खाना बनाने की जगह पर बाईं तरफ रखें। कभी भी गर्म तवे पर पानी नहीं डालना चाहिए। दरअसल, गर्म तवे पर पानी डालने से निकलने वाली छन्न की आवाज घर के व्यक्तियों के जीवन में मुश्किलें बढ़ा सकती है।
* खाना बनाने के बाद जब तवा ठंडा हो जाए तो उस पर नमक और नींबू रगड़ना चाहिए। ऐसा करने से किस्मत भी चमकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर