शुभ संयोग : इस वैलेंटाइन डे करें अपने प्यार को प्रपोज, मिलेगी सफलता

कोलकाता : वैलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन प्यार करने वाले युगल एक-दूसरे को गिफ्ट देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। ज्योतिष की गणना के अनुसार, इस साल वैलेंटाइन डे पर ग्रहों का खास संयोग बन रहा है। यह संयोग आपके प्रेम जीवन को प्रभावित करेगा। आइए जानते हैं इस साल वैलेंटाइन डे क्यों रहने वाला है खास।
रवियोग का शुभ संयोग
अबकी बार वैलेंटाइन्स डे रविवार को है और इस दिन रवि योग बना है जो कई अशुभ योगों के प्रभाव को दूर कर देता है। ऐसे में इस दिन यदि आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो आपको उसमें सफलता मिल सकती है। नए रिश्ते की शुरूआत के लिए यह योग बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस योग में कोई बड़ी ख़रीददारी भी वैलेंटाइन्स डे पर कर सकते हैं।


हो रहा है शुक्र तारा अस्त
प्रेम, कला, सौंदर्यता, काम, वासना आदि का कारक ग्रह शुक्र 14 फरवरी वैलेंटाइन के दिन अस्त हो रहा है। शुक्र के अस्त होने का प्रभाव सीधे आपके प्रेम जीवन पर पड़ सकता है। इसके अलावा वैलेंटाइन डे के एक दिन पहले 13 फरवरी को गुरु देव मकर राशि में उदय हो रहे हैं। गुरु का उदय ना सिर्फ प्रेम के मामले में अनुकूल फलदायी होगा बल्कि सात्विक और धार्मिक भाव को भी बढ़ाने वाला रहेगा।
बुध देव हो रहे हैं उदित
इस वैलेंटाइन्स डे पर मकर राशि में बुध भी उदित हो रहे हैं। बुध का उदित होना रुठे हुए प्रेमियों को मनाने के लिए शुभ होगा। दोनों के बीच संवाद कायम होगा। वहीं मिथुन और कन्या बुध की राशि हैं अतः इन राशियों के प्रेमी अगर प्यार का इजहार करने में हिचक रहे हैं तो उनका आत्मबल बढ़ेगा और वे साथी से बेझिझक अपने प्यार का इजहार करेंगे।
बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग
14 फरवरी को इस बार सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है। कहते हैं इस योग में कार्य सिद्ध होते हैं। इसके अलावा सिद्धि योग भी इस दिन बना रहेगा। ऐसे में वैलेंटाइन्स डे की शाम इस बार खास रहेगी। खासकर जो लोग प्यार का इजहार करना चाह रहे हैं वे साथी से दिल की बात कह सकते हैं।

ये उपहार देने से बचें
वैलेंटाइन डे पर प्यार करने वाले युगल अपने रिश्ते को और भी गहरा बनाने के लिए एक-दूसरे को प्यारभरा गिफ्ट देते हैं। लेकिन कई बार बिना जानकारी के गिफ्ट देना रिश्ते के लिए हानिकारक हो जाता है। इस दिन अपने प्रियतम को घड़ी, काले वस्त्र, जूते, रुमाल अथवा चाकू या छुरी जैसे गिफ्ट न दें।
शेयर करें

मुख्य समाचार

दांत सही होने की बजाय, महिला की मौत, 1 लाख की क्षतिपूर्ति

कोलकाताः रॉयड नर्सिंग होम में अपने दांत को ठीक करवाने के लिए अंजना साहा पहुंची थीं। एनेस्थिया के बाद ही वह अस्वस्थ हो गई थीं। आगे पढ़ें »

गर्मी बढ़ी, काेलकाता में तापमान 33 डिग्री के पार

जिलों में तपिश बढ़ी, मिदनापुर-झाड़ग्राम में 37 डिग्री मार्च-अप्रैल जैसी गर्मी का अहसास कोलकाता : बसंत उत्सव जाते ही महानगर का मौसमी मिजाज बदल गया है। गुरुवार आगे पढ़ें »

ऊपर