वैलेंटाइंस डे पर ये राशियां रहेंगी लकी

कोलकाता : 14 फरवरी को पूरी दुनिया में वैलेंटाइंस डे मनाया जाता है। इस दिन का इंतजार दुनिया भर के प्रेमियों को होता है। इस बार का वैलेंटाइंस कई लोगों के लिए खास रहने वाला है। जहां इस बार कई राशियों को उनका जीवनसाथी मिलने वाला है तो वहीं जो लोग पहले से रिश्ते में हैं उनका प्यार पहले से और मजबूत होगा। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो लकी राशियां…
मेष – ये वैलेंटाइंस डे मेष राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। इस राशि के कुछ लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है या फिर आप खुद भी किसी को प्रपोज कर सकते हैं। जो लोग पहले से रिश्ते में हैं, वो अपने साथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।


वृषभ – वृषभ राशि वालों के लिए ये वैलेंटाइंस डे बहुत अच्छा रहने वाला है। इस दिन आपको अपना मनचाहा प्यार मिल सकता है। अगर आप किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं तो पहले उस व्यक्ति के बारे में अच्छे से जान-समझ लें। प्रेम संबंधी मामलों में जल्दबाजी करना ठीक नहीं है।


मिथुन – इस राशि वालों के लिए 14 फरवरी यानी वैलेंटाइंस डे बहुत ही खास रहने वाला है। इस राशि के जो लोग पिछले कई महीनों से अपने प्यार को पाने के लिए हर संभव कोशिश करते आ रहे थे, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। इस वैलेंटाइन डे आपको सच्चा प्यार और कोई कीमती सरप्राइज मिल सकता है।


कर्क- कर्क राशि वालों के लिए भी यह वेलेंटाइंस डे अच्छा रहने वाला है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो इस वेलेंटाइंस डे पर आप उन्हें शादी का प्रस्ताव दे सकते हैं। कुछ लोग रिश्ते में चली आ रही पुरानी कड़वाहट को भुलाकर अपने रिश्ते को नया मौका दे सकते हैं।


सिंह- सिंह राशि वालों को इस वैलेंटाइंस डे थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। अगर आप किसी से अपने प्रेम का इजहार करना चाहते हैं तो पहले इस पर अच्छे से विचार कर लें। अपने प्रेमी को थोड़ा समय दें। अगर आप लंबे से अपने प्रेमी से नहीं मिले हैं तो मिलने के लिए वैलेंटाइंस डे से बेहतर कोई और दिन नहीं हो सकता।


कन्या- कन्या राशि वालों के लिए ये वैलेंटाइंस डे बहुत खास रहने वाला है। आपको अपना खोया हुआ प्यार वापस मिल सकता है। आपके प्रेम जीवन में अचानक से एक नया मोड़ आ सकता है जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। आप अपने साथी को प्रपोज करने की योजना बना सकते हैं और इस बात की पूरी संभावना है कि आपका प्रेम प्रस्ताव स्वीकार हो जाए।


तुला- 14 फरवरी का दिन आपके लिए प्रेम से भरा रहने वाला है। इस दिन आपको साथी से कोई बड़ा सरप्राइज मिल सकता है। इसके अलावा वैलेंटाइंस डे के दिन किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात हो सकती है। आप अपने साथी के साथ इस दिन को ऐसा गुजारेंगे कि ये आप दोनों के लिए यादगार बन जाएगा।


वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग अपनी रचनात्मक कला से इस दिन को खास बनाएंगे। वैलेंटाइंस डे मनाने का ये तरीका आपके साथी को बहुत पसंद आएगा और वो बहुत खुश होंगे। प्रेम प्रस्ताव देने के लिए भी ये दिन अच्छा रहेगा।


धनु- अगर आप वैलेंटाइंस डे के दिन अपने साथी को प्रपोज करने का सोच रहे हैं तो ये आपके लिए सही समय होगा। इस दिन आप अपनी बातों से साथी का दिल जीत लेंगे और आपको अपने प्रेम प्रस्ताव का सकारात्मक जवाब मिलेगा।


मकर- मकर राशि वालों के लिए ये वैलेंटाइंस डे बहुत खास रहने वाला है। प्रेम के कारक बुध ग्रह की आप पर विशेष कृपा रहेगी। प्यार के मामले में इस बार आपकी किस्मत खुल सकती है। आपका सामना सच्चे प्यार से हो सकता है।


कुंभ- अगर आप किसी को प्रपोज करने की योजना बना रहे हैं तो अभी रुक जाएं। जल्दबाजी में आकर कोई फैसला ना करें। इस वैलेंटाइंस डे पर अपने साथी को अच्छा सा गिफ्ट दें। इस राशि के कुछ लोगों को प्यार के मामले में अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।


मीन- मीन राशि वालों के लिए यह वेलेंटाइन बहुत अच्छा रहने वाला है या तो आप किसी को प्रपोज कर सकते हैं या फिर आपको प्रेम का प्रस्ताव मिल सकता है। जो लोग पहले से रिश्ते में हैं उनका प्यार पहले से और मजबूत होगा और प्रेम जीवन में सकारात्मकता आएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए जितेंद्र तिवारी

कोलकाताः बंगाल विधानसभा चुनाव में वोटिंग से पहले ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। आसनसोल के पूर्व मेयर और पंडेश्वर के टीएमसी विधायक जितेंद्र आगे पढ़ें »

आईपीएल में क्रिकेट से ज्यादा पैसे का महत्व : स्टेन

कराची : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईपीएल में क्रिकेट को कम तव्वजों देने का दावा करते हुए कहा कि इस आकर्षक आगे पढ़ें »

ऊपर