वडोदरा : भारी बारिश से 6 लोगों की मौत, 3500 लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया

Heavy rain in Vadodara

वडोदरा : देश के कई राज्यों में भारी बारिश का कहर जारी है। गुजरात में वडोदरा और आस-पास के इलाकों में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। भारी बारिश की वजह से यहां एक दीवार गिर गई जिसकी चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई। स्‍थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना प्रशासन को दी। सूचना पाकर प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। एनडीआरएफ की टीम ने 3500 लोगों को पानी की सैलाब से सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया। मौसम विभाग ने कहा कि पिछले 35 सालों से इतनी बारिश देखने को नहीं मिली।

16 घंटों में हुई 51 सेमी बारिश

बुधवार से शुरू हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया। वहीं मौसम विभाग की ओर से शहर में भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है। भारी बारिश की वजह से यहां बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग की ओर से बताया जा रहा है कि वडोदरा में सलाना बारिश की मात्रा 96.5 सेमी है, लेकिन पिछले 16 घंटों में यहां 50.8 सेमी वर्षा हुई। बताया गया कि यह सालाना बारिश की मात्रा का आधा हिस्सा महज कुछ घंटों में बरस गया।

यातायात सुविधा ठप

वडोदरा और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों को घर से निकलने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी वजह से प्रशासन ने गुरुवार को सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है। भारी बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। साथ ही कई ट्रेनें देर से चली। इसके अलावा लगातार बारिश के कारण एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भर गया जिसके कारण दो उड़ानें रद्द कर दी गई।

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक बुलाई

वडोदरा के हालत देखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को देर शाम समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने प्रशासन को इस मुश्किल घड़ी से निपटने के लिए स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए। वडोदरा के ‌अलावा अहमदाबाद में भी बुधवार को भारी बारिश हुई। यहां करीब 5.8 सेमी बारिश दर्ज की गई।

बता दें कि देश कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने गुरुवार को गुजरात समेत मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, महाराष्ट्र, बिहार, असम और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Visited 89 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata: फूलबागान के पास जूट मिल के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की टीम मौजूद

कोलकाता: शहर के फूलबागान स्थित कादापाड़ा के जूट मिल गोदाम में आग लग गई। घटना आज मंगलवार(27 फरवरी) की सुबह की बताई जा रही है। आगे पढ़ें »

कहीं आप भी तो एक साथ कई तकिया लेकर नहीं सोते हैं? हो सकती हैं…

कोलकाता : सोते समय सॉफ्ट तकिया लगाना सही हो सकता है लेकिन अगर आप एक से ज्यादा तकिया, हार्ड तकिया या फिर ऊंचा तकिया लगाकर आगे पढ़ें »

ऊपर