उत्तराखंड : राहत बचाव में तैनात हेलिकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 3 लोगों की मौत

uttarakhand

देहरादून : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां राहत बचाव में तैनात निजी कंपनी का एक हेलिकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि प्रशासन द्वारा बाढ़ में फंसे लोगों को राहत बचाव के लिए हेलिकॉप्टर को तैनात किया गया था। बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाकर लौटते समय यह हादसा हुआ।

तिब्बत सीमा पुलिस के जवान घटनास्‍थल पर पहुंचे

आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बतया कि मोरी से राहत सामग्री लेकर हेलिकॉप्टर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र मोल्दी गया हुआ था। मोल्दी से लौटते वक्त यह दुर्घटना हुआ। दुर्घटना की सूचना मिलते ही बाढ़ग्रस्त इलाके में राहत बचाव के कामों मेें जुटे भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंचे।

बाढ़ में अबतक 35 लोग मारे जा चुके

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हाल ही में बादल फटने की घटना सामने आई थी। जिसकी चपेट में तहसील पंचायत के अराकोट, माकुड़ी और तिकोची गांव आए थे। बादल फटने की वजह से कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। वहींं भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 21 लोगों की मौत हुई थी, जो बढ़कर अब 35 हो गयी है। बताया जा रहा है कि अभी भी कई लोग बाढ़ में फंसे हुए है। दरअसल पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से यहां की नदियां उफान पर है। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंगलवार को बाढ़ का जायजा लेने मोरी ब्लॉक पहुंचे। यहां बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर