लखनऊ : एक-एक सांस के लिए जंग

उत्तरप्रदेश : कोरोना वायरस के ताजा तूफान ने देश के स्वास्थ्य सिस्टम की पोल खोल दी है। देश के अधिकतर हिस्सों में अस्पतालों के बाहर भीड़ है, बेड्स की कमी है। लेकिन इस वक्त सबसे बड़ी समस्या जो बन गई है वह ऑक्सीजन की किल्लत है। दिल्ली हो या लखनऊ ऑक्सीजन के सिलेंडर को लेकर हर जगह मारामारी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तालकटोरा के पास ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर पर आम लोगों की भीड़ है। यहां लोग दूर-दूर से ऑक्सीजन का सिलेंडर भरवाने आए हैं, क्योंकि अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है और परिजनों को मरीजों के लिए खुद ही ऑक्सीजन लाना पड़ रहा है।
ऑक्सीजन लेने पहुंचे लोगों ने बयां किया दर्द
रिफिलिंग सेंटर पर पहुंचे लोगों को कहना है कि अस्पताल वाले सीधे ही मना कर रहे हैं और सिर्फ एक ही बात कह रहे हैं कि अगर ऑक्सीजन ला पाएं तभी अस्पताल में मरीज को एंट्री मिल पाएगी। ऐसे में लोगों को लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों में घूमना पड़ रहा है और ऑक्सीजन भरवाना पड़ रहा है। कतार में खड़े एक व्यक्ति का कहना है कि उसके परिजन की हालत काफी सीरियस है, लेकिन घंटों इंतजार के बाद भी ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है। लखनऊ के रिफिलिंग सेंटर्स के बाहर हालात ऐसे हो गए हैं कि अब पुलिस को यहां पर तैनात करना पड़ा है। क्योंकि लोगों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है, ऐसे में पुलिस यहां व्यवस्था करने में जुटी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीबीआई कार्यालय के सामने पथराव पर बिफरे राज्यपाल, कहा…

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने- सामने हैं। मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ताऊ ते: टूटते पेड़, उखड़ते खंभे, उड़ती छतें…

मुंबईः चक्रवाती तूफान ताऊ ते लगातार डरावना होता जा रहा है। अरब सागर से उठे इस चक्रवाती तूफान को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी आगे पढ़ें »

ऊपर