200 रूपए में नेगेटिव रिपोर्ट पॉजिटिव बना देता था स्वास्थ्यकर्मी

उत्तर प्रदेश : यूपी में आपदा को अवसर बनाने वालों की कमी नहीं है। कोई दवा की ब्लैक मार्केटिंग कर रहा है तो कोई ऑक्सीजन सिलेंडर की। फर्रुखाबाद में एक अलग मामला सामने आया है। जिसमे एक स्वास्थ्यकर्मी पंचायत चुनावों के दौरान 200 रूपए लेकर एंटीजेन की नेगेटिव रिपोर्ट पॉजिटिव बना देता था।
* क्या मामला है
दरअसल, फर्रुखाबाद के नवाबगंज स्वास्थ्यकेंद्र पर ब्लॉक कम्यूनिटी प्रोसेस मैनेजर विजय पाल तैनात है। पंचायत चुनावों के दौरान जिनकी कर्मियों की ड्यूटी चुनावों में लगती थी या प्रत्याशी या उनके समर्थकों का एंटीजेन टेस्ट वही करता था। ऐसे में उसने कमाई का तरीका खोजा और जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होती थी उन्हें नेगेटिव और जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव होती थी उन्हें पॉजिटिव रिपोर्ट बना कर देता था। विजयपाल इसके लिए 200 रूपए की रिश्वत लेता था।
* कैसे सामने आया सच
विजय पाल के ऑफिस में नेगेटिव रिपोर्ट कैसे पॉजिटिव बनेगी का प्रोसेस जानते हुए एक ग्रामीण ने विजयपाल का चुपके से वीडियो बना लिया। जिसके बाद यह विडियो अब सामने आया तो प्रशासन की भी नींद खुली। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को जानकारी हुई तो उन्होंने जांच करायी तो मामला सही पाया गया। जिसके बाद उन्होंने सीएमओ वंदना यादव से बोलकर स्वास्थ्यकर्मी विजय पाल की सेवा समाप्त कर दी। साथ ही विजयपाल पर मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एलियंस ने महिला को UFO में बिठाकर कराई सैर, फिर…

लंदन : एलियंस और यूएफओ के बारे में अब तक कई किस्‍से कहानियां सामने आ चुकी हैं। कई लोगों ने एलियंस और यूएफओ को देखे जाने आगे पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल हो: चिदंबरम

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 जून को जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ होने वाली बैठक से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी आगे पढ़ें »

ऊपर