आपको मालामाल कर सकते हैं कपूर के ये टोटके…

कोलकाता : सनातन धर्म में कपूर का विशेष महत्व है। पूजा-पाठ हो या फिर कोई भी मांगलिक कार्य बिना कपूर के पूरा नहीं होता है। पूजा के अलावा कपूर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को भी खत्म करता है। इसके प्रयोग से घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार कपूर के टोटके काफी लाभदायी भी होते हैं। इनके उपाय से घर में सुख-शांति का वास होता है और अचानक धन की भी प्राप्ति होती है। हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है फिर भी ये लोग इनका प्रयोग करते हैं। आइए जानते हैं कपूर के इन टोटकों के बारे में…
अचानक धन की होगी प्राप्ति

तंत्र शास्त्र के अनुसार, गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रख दें। फिर शाम के समय फूल में एक कपूर जला दें और फूल को देवी दुर्गा को चढ़ा दें। इससे आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी और आपका रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा। यह कार्य आप कभी भी शुरू करके कम से कम 43 दिनों तक जरूर करें। अगर आप यह कार्य नवरात्रि के दौरान करेंगे तो इसके और सकारात्मक प्रभाव आपको देखने को मिलेंगे।

धनवान बनने के लिए करें यह उपाय
धनवान बनने के लिए कपूर का यह उपाय आपको जरूर लाभ देगा। इसके लिए आप रात के समय रसोई का कार्य करने के बाद चांदी की कटोरी में लौंग तथा कपूर जला दिया करें। यह कार्य आप हर रोज करेंगे तो जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी। साथ ही आपके घर में हमेशा समृद्धि बनी रहेगी।
अक्षय पुण्य की होती है प्राप्ति
शास्त्रों में बताया गया है कि कपूर को हर रोज देवी-देवताओं को सामने जलाने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। सुबह और शाम के समय पूजा के दौरान कपूर जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और घर का वास्तु भी बना रहता है। इससे घर में सभी सदस्यों को रोगों से मुक्ति मिलती है और आरोग्य की प्राप्ति होती है।
घर में रहती है सुख-शांति
घर में सुख-शांति और सकारात्मक ऊर्जा के लिए हर रोज सुबह-शाम कपूर को घी में भिगोकर जलाएं और पूरे घर में उसकी खुशबू को फैलाएं। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर जाएगी और घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा। इससे घर में हमेशा सुख-शांति का वास होगा और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।
इस उपाय से सुखी रहेगी दांपत्य जीवन
यदि पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़ा हमेशा बना रहता है तो कपूर का यह उपाय कारगर साबित होगा। इसके लिए पत्नी रात को पति के तकिए के नीचे कपूर को रख दें। इसके बाद सुबह जल्दी उठकर बिना किसी टोक के उसे जला दें। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में हमेशा प्रेम बना रहेगा और शांति रहेगी।
नहीं रहेगा आकस्मिक घटना का डर

अगर आपको आकस्मिक घटना या फिर दुर्घटना का डर रहता है तो आप रात को हनुमान चालिसा का पाठ करें और कपूर जाएं। हालांकि जिस घर में सुबह-शाम कपूर जलता हो, वहां ऐसी किसी भी प्रकार की अनहोनी का डर नहीं रहता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चक्रवात ताउते में पी 305 नाव लापता, 273 लोग सवार

- आईएनएस कोच्चि सर्च और रेस्क्यू अभियान में जुटी मुंबई : चक्रवात ताउते का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है।  भीषण चक्रवाती तूफान ताउते अरब सागर आगे पढ़ें »

पुरुष खिलाड़ियों का पता पूछ कर कोरोना टेस्ट करा रहा बोर्ड

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का पुरुषवादी रवैया सामने आया है। भारत की पुरुष और महिला दोनों टीमों को इंग्लैंड दौरे पर जाना आगे पढ़ें »

ऊपर