सेहत के संग किस्मत भी बनाएं दमदार…

कोलकाता : शहद का इस्तेमाल पूजा पाठ में काफी किया जाता है। शहद औषधीय गुणों से भी भरपूर होता है। आयुर्वेद में शहद के फायदों के बारे में बताया गया है। शहद ना केवल सेहत के लिए फायदेमंद होता है बल्कि इसके उपाय करने से जीवन में चल रही दिक्कतों को भी ठीक किया जा सकता है। ऐसे में अगर आपके जीवन में कोई ऐसी दिक्कत है जिससे आपको निजात पाना है तो शहद के ये टोटके आपकी मदद कर सकते हैं। इन्हें एक बार आजमाने से आपको कई सारे फायदे मिलेंगे। आइए जानते हैं शहद के इन टोटकों के बारे में –
* अगर आप शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से परेशान हैं तो घर में एक मिट्टी के बर्तन में शहद रखें और मंदिर में शहद का दान करें। इससे शनि की बुरी दशा टल जाती है। इसके साथ ही शहद खाने और घर में रखने से शनि शांत रहता है।
* अगर आप व्यापार में मंदी का सामना कर रहे हैं तो शहद को दही के साथ मिलाकर किसी नदी या तालाब में प्रवाहित करें। ऐसा करने से व्यापार में आपको फायदा मिलेगा।
* घर के कलेश से बचने और शांति के लिए रोजाना सुबह शहद का सेवन करें। ऐसा करने से घर में शांति बनी रहेगी। इसके साथ ही अगर आप मांगलिक हैं तो मंगलवार के दिन शहद चाटना चाहिए।
* कोई भी काम करते हुए अगर वह बन नहीं पाते या अधूरे रह जाते हैं तो इसके लिए चांदी के बर्तन में शहद भरकर रखें। ऐसा करने से आपके सभी बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे। इसके अलावा घर की फिजूल खर्ची भी कम होगी।
* नौकरी में कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी अगर आपको सफलता प्राप्त नहीं होती है तो इसके लिए घर बनाते समय नींव में शहद डालें। इससे आपको मेहनत का शुभ फल प्राप्त होगा। और कर्ज की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

लड़कियों के स्तनों को छूने से पहले…

कोलकाता : जानना चाहते हैं कि किसी लड़की के स्तनों को कैसे छुएं। बहुत से पुरुषों को समझ नहीं आता है कि वह पहली बार आगे पढ़ें »

ऊपर