अमेरिका : वॉशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी, 1 की मौत, 5 घायल

america

वॉशिंगटन : अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के नजदीक सड़कों पर अज्ञात बंदुकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि, पांच अन्य के घायल होने की खबर है। एनबीसी वॉशिंगटन ने पुलिस के हवाले से बताया कि गोलीबारी की घटना व्हाइट हाउस से करीब तीन किमी दूर स्थित कोलंबिया हाइट्स में बृहस्पतिवार की रात दस बजकर छह मिनट पर हुई। यह क्षेत्र उत्तर पश्चिम वॉशिंगटन में है।

इलाके को पूरी तरह बंद किया गया

बता दें कि जिस स्थान पर गोलीबारी हुई है, वहां स्थानीय पुलिस पहुंच गई है और इलाके को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पुलिस अभी भी हमलावर की तलाश कर रही है। राजधानी की सड़कों में देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट सुनी गई। इसके बाद कई एंबुलेंस में लोगों को अस्पताल लेकर जाते हुए देखा गया है। स्थानीय पुलिस ने कन्फर्म किया है कि ये हादसा वॉशिंगटन के नॉर्थ वेस्ट में कोलंबिया रोड पर हुआ है। पुलिस ने बताया कि पांच घायलों को अस्पताल ले जाया गया जिनमें से कम से कम एक की हालत गंभीर है। रिपोर्ट में कहा गया कि आस-पास के लोगों से घटना की जानकारी ली जा रही है, सर्विलांस वीडियो भी तलाशा जा रहा है।

पहले भी आती रही हैं गोलीबारी की घटनाएं

गौरतलब है कि अमे‌‌रिका में इससे पहले भी कई बार गोलीबारी की घटनाएं आती रही हैं। अमेरिकी राज्य लुइसियाना में 8 सितंबर को एक पीएचडी छात्र की एक गैस स्टेशन पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे पहले 1 सितंबर को अमेरिका के टेक्‍सास में गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए। अमेरिका में गन कल्चर को लेकर कई बार विरोध होता रहा है लेकिन हर बार इस कल्चर को बंद करने के लिए कोई एक्शन नहीं हो पाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

कोलकाता : एनडीआरएफ के प्रमुख एस एन प्रधान ने कहा है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में तबाही मचाने वाले चक्रवात ‘अम्फान’ आगे पढ़ें »

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार और आरबीआई ने औद्योगिक सेक्टर्स के लिए कई अहम् आगे पढ़ें »

ऊपर