अमेरिका : वॉशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी, 1 की मौत, 5 घायल

america

वॉशिंगटन : अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के नजदीक सड़कों पर अज्ञात बंदुकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि, पांच अन्य के घायल होने की खबर है। एनबीसी वॉशिंगटन ने पुलिस के हवाले से बताया कि गोलीबारी की घटना व्हाइट हाउस से करीब तीन किमी दूर स्थित कोलंबिया हाइट्स में बृहस्पतिवार की रात दस बजकर छह मिनट पर हुई। यह क्षेत्र उत्तर पश्चिम वॉशिंगटन में है।

इलाके को पूरी तरह बंद किया गया

बता दें कि जिस स्थान पर गोलीबारी हुई है, वहां स्थानीय पुलिस पहुंच गई है और इलाके को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पुलिस अभी भी हमलावर की तलाश कर रही है। राजधानी की सड़कों में देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट सुनी गई। इसके बाद कई एंबुलेंस में लोगों को अस्पताल लेकर जाते हुए देखा गया है। स्थानीय पुलिस ने कन्फर्म किया है कि ये हादसा वॉशिंगटन के नॉर्थ वेस्ट में कोलंबिया रोड पर हुआ है। पुलिस ने बताया कि पांच घायलों को अस्पताल ले जाया गया जिनमें से कम से कम एक की हालत गंभीर है। रिपोर्ट में कहा गया कि आस-पास के लोगों से घटना की जानकारी ली जा रही है, सर्विलांस वीडियो भी तलाशा जा रहा है।

पहले भी आती रही हैं गोलीबारी की घटनाएं

गौरतलब है कि अमे‌‌रिका में इससे पहले भी कई बार गोलीबारी की घटनाएं आती रही हैं। अमेरिकी राज्य लुइसियाना में 8 सितंबर को एक पीएचडी छात्र की एक गैस स्टेशन पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे पहले 1 सितंबर को अमेरिका के टेक्‍सास में गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए। अमेरिका में गन कल्चर को लेकर कई बार विरोध होता रहा है लेकिन हर बार इस कल्चर को बंद करने के लिए कोई एक्शन नहीं हो पाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर