केजरीवाल और सिसोदिया को लेकर अमेरिकी दूतावास का बयान- हमें कोई आपत्ति नहीं

kejri

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर गले लगाकर ट्रंप का स्वागत किया और इसके बाद साबरमती आश्रम में ट्रंप को चरखा चलाना भी सिखाया। इस यात्रा के दूसरे दिन यानि मंगलवार को मेलानिया दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी जहां पर उनके स्वागत में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम हटाए जाने के बाद बीते दिनों राजनीतिक दलों में बयानबाजी शुरू हो गई थी। अब अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि मेलानिया के कार्यक्रम में केजरीवाल और सिसोदिया की मौजूदगी पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

‘गैर राजनीतिक कार्यक्रम की करते हैं सराहना’

अमेरिकी दूतावास के एक प्रवक्ता ने कहा, “दिल्ली के स्कूल में आयोज‌ित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी पर हमें कोई आपत्ति नहीं है। यह एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम है और हम इस बात की सराहना करते हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षा, स्कूल और छात्रों के बारे में सोचना है।”

‘मेलानिया का दौरा दिल्ली सरकार के लिए खुशी की बात‌’

वहीं, इसे लेकर सिसोदिया ने कहा, “यह दिल्ली सरकार, शिक्षक और छात्रों के लिए गर्व का विषय है कि अमेरिका की प्रथम महिला यहां के एक स्कूल का दौरा करेंगी। दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों को प्रमुखता मिलना दिल्ली सरकार के लिए खुशी की बात‌ है। हमारी सरकार ने जिस हैप्पीनेस क्लास की शुरुआत की है उसे आज दुनियाभर में सराहा जा रहा है। हम मेलानिया ट्रंप का तहेदिल से स्वागत करते हैं , उनके स्वागत में दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ इंतजाम किए जाएंगे। साथ ही अमेरिकी दूतावास की सोच का भी सम्मान करते हैं।” बता दें कि सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी हैं।

आप ने की थी केंद्र की आलोचना

गौरतलब है कि ट्रम्प जब सरकारी कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे तब मंगलवार को मेलानिया दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी। मेलानिया के लिए दिल्ली के स्कूल में आयोजित कार्यक्रम से केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटाए जाने पर आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार की आलोचना की थी। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ‘आप’ के आरोप खारिज किए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

नई दिल्ली : देश में कोरोना के प्रसार को देखते हुए मूडीज इन्वेस्टर्स ने भारतीय बैंकिंग सिस्टम के लिए अपने अनुमान को स्थिर से बदल आगे पढ़ें »

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल आगे पढ़ें »

ऊपर