कैराना में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार की मौत, एक दर्जन घायल

शामलीः जिले के कैराना में पटाखा फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट होने से चार लोगों की मौके पर मौत हो गई। इस धमाके में एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया जा रहा है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, रजवाहे के पास स्थित फैक्ट्री में शाम करीब पौने पांच बजे विस्फोट हुआ। धमाका इतनी तेज था कि वहां मौजूद बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ गए। हादसे के तुरंत बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में कई लोग काम करते थे, लेकिन शुक्रवार होने की वजह से कई लोग काम पर नहीं आए थे। घटना के तुरंत बाद मौके पर डीएम और एसपी भी पहुंच गए हैं। धमाके की आवाज सुनने वाले लोगों ने बताया कि इसकी आवाज इतनी तेज थी कि काफी दूर तक सुनाई दी। इससे पहले पिछले साल भी कांधला में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ था। वहीं, आसपास कई और धमाके भी पहले हो चुके हैं। कहा जा रहा है कि जहां पर विस्फोट हुआ है, वह अचार की फैक्ट्री थी। ऐसे में आशंका है कि फैक्ट्री में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे हों।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में महिला सांसद पर हमला, अभिषेक ने कहा : गुंडाराज चल रहा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : त्रिपुरा में तृणमूल की राज्यसभा महिला सांसद सुष्मिता देव पर हमला हुआ है। उनकी गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की गयी है। यह आगे पढ़ें »

ऊपर