हैदराबाद के बाद अब इटावा में शेरनी कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश : हैदराबाद के बाद अब उत्तर प्रदेश के इटावा में स्थित लायन सफारी की शेरनी कोरोना संक्रमित हुई है। लायन सफारी के ब्रीडिंग सेंटर में 18 शेरों की जमात में कोरोना ने दस्तक दे दी है। शेरों की सैम्पलिंग कराई गई है। यह सैंपल बरेली अनुसंधान केंद्र पर भेजे गए हैं। इसमें से एक शेरनी कोरोना संक्रमित पाई गई है, जिससे के बाद हड़कंप मच गया है। हालांकि, लायन सफारी में शेरों के संक्रमित की सूचना को सफारी प्रशासन सिरे से खारिज कर रहा है। लायन सफारी के डायरेक्टर केके सिंह का कहना है कि सरकार की तरफ से एक एडवाइजरी जारी की गई थी, जिसके अंतर्गत सफारी के शेरों की सैंपलिंग कराई गई है और 8 शेरों के सैंपल बरेली भेजे गए हैं। डायरेक्टर केके सिंह ने कहा कि अभी जो शेरनियां जेनिफर और गौरी बीमार हैं, यह मौसम बदलने का असर हो सकता है और मौसम बदलने पर हल्की फुल्की बीमारी हो जाती है, जिनका सफारी में तैनात डॉक्टर इलाज करते हैं। अभी भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है, इसलिए कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैरेंट्स ने नहीं दिलाया कुत्ता तो बेटे ने कर ली…

विशाखापट्टनम : एक नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली कि उसे माता-पिता ने घर में पालने के लिए कुत्ता लाने से मना कर आगे पढ़ें »

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

ऊपर