लॉकडाउन में बड़ी राहत, अब सिर्फ रविवार को रहेगा कोरोना कर्फ्यू

उत्तरप्रदेश : यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब सिर्फ रविवार तक ही कोरोना कर्फ्यू को सीमित रखा है। अब हफ्ते में सिर्फ एक ही दिन कोरोना कर्फ्यू रहेगा, शनिवार को तमाम तरह के काम किए जा सकेंगे। अभी तक यूपी में दो दिन पाबंदियां रहती थीं। लेकिन अब सिर्फ रविवार को ही कर्फ्यू रहेगा। प्रशासन की तरफ से लिए गए इस फैसले की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं। कहा जा रहा था कि राज्य में कोरोना अब पूरी तरह काबू में है, ऐसे में वीकेंड कर्फ्यू से मुक्ति मिल सकती है। अभी के लिए सरकार ने पूरी तरह से तो कर्फ्यू से मुक्त नहीं किया है, लेकिन शनिवार को लोग अपना कामकाज कर सकेंगे। अब सिर्फ रविवार को ही कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। जानकारी के लिए बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य में दो दिन का वीकेंड कर्फ्यू भी अनलॉक प्रक्रिया के दौरान लगाया गया था। जब स्थिति कंट्रोल में आने लगी थी, तब सरकार द्वारा मॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति मिली थी, वहीं बाजार भी खोल दिए गए थे। लेकिन अब जब यूपी के 60 राज्य कोरोना मुक्त बताए जा रहे हैं, ऐसे में सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में भी बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में सुधरती स्थिति के साथ रविवार को भी कर्फ्यू से मुक्त कर दिया जाएगा। बता दें कि प्रदेश के तमाम व्यापारी मांग कर रहे थे कि सरकार वीकेंड कर्फ्यू से मुक्ति दे क्योंकि ज्यादातर नौकरी पेशे वाले लोग शनिवार और रविवार को ही खरीदारी के लिए आते हैं। जोर देकर कहा गया था कि उनका काम काफी प्रभावित हो गया है और लगातार नुकसान हो रहा है। ऐसे में सरकार ने शनिवार को कर्फ्यू हटाते हुए इस वर्ग की मांग का भी ध्यान रखा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भवानीपुर विधानसभा चुनाव : हाई कोर्ट में निर्णायक सुनवायी आज

निवाचन आयोग को आज दाखिल करना पड़ेगा एफिडेविट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भवानीपुर विधानसभा चुनाव को लेकर हाई कोर्ट में दायर पीआईएल पर शुक्रवार को निर्णायक सुनवायी आगे पढ़ें »

ऊपर