प्रेमी से शादी करने के लिए प्रेमिका ने खुद पर ही करवाया एसिड अटैक

नालंदा : घरवाले प्रेमी से शादी कर दें, इसके ल‍िए प्रेमी और प्रेम‍िका ने म‍िलकर अनोखा कदम उठा ल‍िया। प्रेम‍िका ने खुद पर ही एस‍िड अटैक करवा लिया ज‍िससे उसके घरवाले मजबूरी में उसके प्रेमी से शादी करवा दें। यह मामला ब‍िहार के नालंदा ज‍िले का है।  

नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र के अतिसुरक्षित इलाका सर्किट हाउस के समीप दिनदहाड़े युवती पर हुए एसिड अटैक मामले में पुलिस ने 48 घंटे के भीतर इस ब्लाइंड केस को सुलझाते हुए युवती के प्रेमी समेत 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। 

सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि युवती का साजन कुमार नामक युवक से पिछले 7 साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवती के परिजन शादी से इंकार कर रहे थे। 

इसी कारण युवती और उसके प्रेमी ने मिलकर यह फैसला लिया कि यदि एसिड से शरीर के कुछ भाग जला दिया जाए तब लड़की के परिजन शादी के लिए तैयार हो जाएंगे। इसी को लेकर 18 अगस्त को साजन ने अपने तीन फुफेरे भाई समेत 4 युवकों को पटना के आलगंज से बुलाया और ज‍िससे घटना को अंजाम द‍िया गया। घटना के दिन साजन स्वयं युवती के साथ घूम रहा था। 

आसपास लगे सीसीटीवी में स्पष्ट दिख रहा है कि दो युवतियों के साथ वह बड़ी पहाड़ी मोहल्ले की ओर जा रहा है। इसी बीच दो युवक विपरीत दिशा से आते हुए जग में रखे एसिड को युवती पर फेंक देते हैं और फरार हो जाते हैं। दोनों पूर्व में 2017 में घर से भागे भी थे मगर पारिवारिक दबाव के कारण लौट कर आ गए थे

गिरफ्तार आरोपियों में सोहसराय थाना इलाके श्रृंगार हॉट मोहल्ला निवासी अमर साव का पुत्र साजन कुमार, पटना जिले के आलमगंज थाना इलाके के गुर की मंडी निवासी प्रमोद साव का पुत्र छोटू कुमार, इसी थाना इलाके के पनानी मंदिर निवासी तिवारी साव का पुत्र रवि कुमार, रवि पांडेय, चंदन कुमार शामिल हैं. छापेमारी टीम में सदर डीसी डॉ. शिब्ली नोमानी, बिहार अंचल इंस्पेक्टर गुलाम सरवर, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार के अलावे डीआईयू के टीम शामिल थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाजपा सोच भी नहीं सकती कि ऐसे बड़े नेता आना चाहते हैं तृणमूल में – फिरहाद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बाबुल सुप्रियो के बाद और कई बड़े नाम जल्द तृणमूल से जुड़ने जा रहे हैं। ऐसा ही संकेत दिया राज्य के परिवहन आगे पढ़ें »

ऊपर