केंद्रीय मंत्री नाइक ने जम्मू-कश्मीर के अनुच्छेद 370 को बताया ‘नासूर’

पणजी : केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने जम्‍मू-कश्मीर के अनुच्छेद 370 को “नासूर” बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इस नासूर का इलाज कर दिया इसलिए इस साल के स्वतंत्रता दिवस के बड़े मायने हैं। रक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर घाटी के निवासी असल मायने में अब स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना सकेंगे और यह क्षेत्र देश के अन्य राज्यों के साथ समृद्ध होगा।

मोदी सरकार के महत्वपूर्ण फैसलों में से एक

गौरतलब है कि केंद्र ने पांच अगस्त को घोषणा की थी कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेष दर्जे को हटाया जा रहा है और उसने राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। नाईक ने कहा कि यह मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के इस कार्यकाल के महत्वपूर्ण फैसलों में से एक है। उन्होंने कहा कि ‘‘इस साल स्वतंत्रता दिवस अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि हमने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 रूपी नासूर का इलाज कर दिया है। हम कह सकते हैं कि कश्मीर के लोग अब असल मायने में स्वतंत्रता दिवस मना सकेंगे।’’

प्रधानमंत्री ने जो वादा किया वो कर दिखाया

केंद्रीय मंत्री नाइक ने कहा कि जम्मू कश्मीर हमेशा भारत का अभिन्न अंग था लेकिन पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण यह विकास से वंचित रहा। उन्होंने कहा, पूरे भारत की मांग थी कि अनुच्छेद 370 हटाया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मांग को पूरा करने का वादा किया था और उन्होंने ऐसा कर दिखाया।

अन्य राज्यों की तरह समृद्ध होगा

नाईक ने कहा कि जो लोग जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का पालन-पोषण कर रहे थे उन्हें अब केंद्र सरकार के फैसले के बाद अपनी दुकानें बंद करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर देश के अन्य राज्यों के साथ समृद्ध होगा। यह अब पिछड़ा राज्य नहीं रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

”राम मंदिर निर्माण में अब कोई बाधा नहीं”- विहिप अध्यक्ष

इंदौर (मध्यप्रदेश) : शीर्ष न्यायालय द्वारा गुरुवार को अयोध्या मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय आगे पढ़ें »

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 150 किमी

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक बनाने वाली कंपनी ओकिनावा भारत में कम कीमत वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आगे पढ़ें »

ऊपर