केंद्रीय मंत्री नाइक ने जम्मू-कश्मीर के अनुच्छेद 370 को बताया ‘नासूर’

पणजी : केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने जम्‍मू-कश्मीर के अनुच्छेद 370 को “नासूर” बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इस नासूर का इलाज कर दिया इसलिए इस साल के स्वतंत्रता दिवस के बड़े मायने हैं। रक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर घाटी के निवासी असल मायने में अब स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना सकेंगे और यह क्षेत्र देश के अन्य राज्यों के साथ समृद्ध होगा।

मोदी सरकार के महत्वपूर्ण फैसलों में से एक

गौरतलब है कि केंद्र ने पांच अगस्त को घोषणा की थी कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेष दर्जे को हटाया जा रहा है और उसने राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। नाईक ने कहा कि यह मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के इस कार्यकाल के महत्वपूर्ण फैसलों में से एक है। उन्होंने कहा कि ‘‘इस साल स्वतंत्रता दिवस अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि हमने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 रूपी नासूर का इलाज कर दिया है। हम कह सकते हैं कि कश्मीर के लोग अब असल मायने में स्वतंत्रता दिवस मना सकेंगे।’’

प्रधानमंत्री ने जो वादा किया वो कर दिखाया

केंद्रीय मंत्री नाइक ने कहा कि जम्मू कश्मीर हमेशा भारत का अभिन्न अंग था लेकिन पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण यह विकास से वंचित रहा। उन्होंने कहा, पूरे भारत की मांग थी कि अनुच्छेद 370 हटाया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मांग को पूरा करने का वादा किया था और उन्होंने ऐसा कर दिखाया।

अन्य राज्यों की तरह समृद्ध होगा

नाईक ने कहा कि जो लोग जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का पालन-पोषण कर रहे थे उन्हें अब केंद्र सरकार के फैसले के बाद अपनी दुकानें बंद करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर देश के अन्य राज्यों के साथ समृद्ध होगा। यह अब पिछड़ा राज्य नहीं रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप 2011 : फाइनल में मैंने ही धोनी को ऊपर आने के लिए कहा था – सचिन

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के जीत के क्षण को याद किया। सचिन ने कहा कि श्रीलंका आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के बीच घर में ही टेनिस खेल रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी 

फीफा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फुटबॉलरों की आयु सीमा बढ़ाई, अब 24 साल के खिलाड़ी भी खेल सकेंगे

टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया

कोरोना : पीवी सिंधू 3 वर्ष तक रह सकती हैं वर्ल्ड चैंपियन

डोपिंग : थाईलैंड और मलेशिया के भारोत्तोलकों को टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया

कोरोना : बुजुर्गों और बच्चों को स्वच्छ खाना उपलब्ध कराएगी आईटीसी

स्‍टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते है : विराट कोहली

पीएम-केयर्स फंड में स्टील कंपनियों ने 267.55 करोड़ रुपये दिए, सुपरमार्ट्स ने 100 करोड़ रुपये दिए

ऊपर